उपाय : सिर्फ एक बाल्टी पानी आपके लिए खोल सकता है समृद्धि के रास्ते

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है। जिसे करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन हो सकता है और उसकी सभी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं...

उपाय : सिर्फ एक बाल्टी पानी आपके लिए खोल सकता है समृद्धि के रास्ते

फीचर्स डेस्क। हमारे आसपास कई तरह की ऐसी चीजें होती है, जो वातावरण के ऊर्जा को प्रभावित करती हैं और इसका प्रभाव सीधा व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। उसे दैनिक जीवन में अशुभ परिणाम का सामना करना पड़ जाता है। आपसी रिश्तों में मनमुटाव होने लग जाते हैं। अब ऐसे में वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिसे करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन हो सकता है। अब ऐसे में बाल्टी के पानी के बारे में ज्योतिष शास्त्र में विस्तार से बताया गया है। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से ज्योतिष एक्सपर्ट वृषाली निलेगांवकर से विस्तार से जानते हैं कि बाल्टी के पानी से व्यक्ति के जीवन में कैसे खुशहाली का आगमन हो सकता है। 

बाल्टी को कभी न रखें खाली 

वास्तु शास्त्र के हिसाब से बाल्टी को कभी खाली नहीं रखना चाहिए। उसमें हमेशा पानी भरकर रखें। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का वास नहीं होता है और जीवन में उन्नति के सभी रास्ते खुल सकते हैं। 

नीले रंग की बाल्टी होता है शुभ 

अगर आप बाल्टी खरीद रहे हैं, तो नीले रंग की ही बाल्टी खरीदें। इससे घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है और जीवन में कभी पैसों कमी नहीं होती है। 

कर्ज से परेशान, तो करें ये उपाय 

अगर आपके ऊपर कोई कर्ज  है, तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह उठकर उसे बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें। इस बात का ध्यान रखें कि इस पानी का उपयोग नहाने के लिए बिल्कुल भी न करें। 

धन हानि से बचने के लिए करें ये उपाय

अगर आपके रसोई घर में रात के जूठे बर्तन रखें हैं, तो उसे तुरंत धोएं और अगर रात को बर्तन साफ नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें सिर्फ पानी से धोकर रख दें। इससे धन हानि होने से बचा जा सकता है। 

बाल्टी कभी टूटी न रखें

अगर घर में टूटी बाल्टी रखी है, तो उसे तुरंत हटा दें। इससे घर में दरिद्रता का वास हो सकता है और व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। 

बाल्टी कभी उलटकर न रखें, हो सकता है नुकसान

कई बार ऐसा होता है, कि बाल्टी हम उलट कर रख देते हैं। जिससे अंजाने में व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि बाल्टी को उलटकर न रखें और कभी खाली न रखें। 

बाल्टी का उपयोग रसोईघर में न करें 

अगर आप बाथरूम की बाल्टी में रखें पानी का उपयोग रसोईघर के लिए करते हैं। तो इससे आपको आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती है और मां अन्नपूर्णा भी नाराज हो सकती हैं। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें।