PM मोदी का चित्रकूट दौरा, बोले- संस्कृत भाषा से कई लोग दुश्मनी रखते हैं

PM मोदी का चित्रकूट दौरा, बोले- संस्कृत भाषा से कई लोग दुश्मनी रखते हैं

चित्रकूट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चित्रकूट दौरे पर पहुंचे। इससे पहले विद्याधाम हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा, जिसके साथ दो अन्य हेलीकॉप्टर सुरक्षा में पहुंचे थे। यहां मध्य प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने  गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

इसके बाद प्रधानमंत्री अपने वाहनों के विशेष काफिले के साथ रघुवीर मंदिर के लिए रवाना हुए। रघुवीर मंदिर में पूजन के बाद प्रधानमंत्री ने श्री राम संस्कृत महा विद्यालय के पुस्तकालय का निरीक्षण किया। इसके बाद वह विद्या धाम जानकी कुंड अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर पहुंचे।

यहां प्रधानमंत्री अरविंद भाई मफतलाल की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए दो दोहे से चित्रकूट की महिमा बताई। पहले बोले कि चित्रकूट सब दिन बसत प्रभु सिया लखन समेत और दूसरे में बताया कामद गिरि भे राम प्रसाद अव लोकत अप।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने अरविंद भाई मफतलाल के नाम से डाक टिकट जारी करने की घोषणा की है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्रकूट के दौरे में अस्पताल के संस्थापक अरविंद भाई मफतलाल की जयंती के सौ साल पूरे होने पर ही पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री अरविंद भाई के कामों से बेहद प्रभावित हैं।

सभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री तुलसी पीठ में जगतगुरु रामभद्राचार्य से मिलने पहुंचे। यहां पर जगतगुरु की हस्तलिखित तीन पुस्तकों का विमोचन किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि संस्कृत भाषा से कई लोग दुश्मनी रखते हैं। भारतीय संस्कृति को कई बार उखाड़ने के प्रयास किए गए। आज चित्रकूट में पूरे दिन भगवान राम के मंदिरों और संतों के दर्शन हुए यह बेहद सौभाग्य का दिन रहा।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तुलसी पीठ के बाद अब हेलीपैड पर पहुंचे और मध्य प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उन्हें विदाई दी है। दोनों से प्रधानमंत्री ने अपने विशेष विमान के पास पांच मिनट तक विशेष वार्ता की। पीएम को बाय खजुराहो दिल्ली जाने का कार्यक्रम है।