काशी के राजपरिवार में आपसी फूट थाने तक पहुंची, चोरी का आरोप

काशी के राजपरिवार में आपसी फूट थाने तक पहुंची, चोरी का आरोप

वाराणसी। काशी के राजपरिवार में आपसी फूट अब कानूनी रूप से जनता के सामने आ गई है। एक ओर जहां कुंवर अनंत नारायण सिंह की ओर से बहनों के खिलाफ सामान चोरी करने के मामले में रामनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, अब उनकी बहनें राजकुमारी विष्णुप्रिया व कृष्णाप्रिया ने वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट से न्याय की गुहार लगाई है। राजकुमारी विष्णुप्रिया ने वाराणसी पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन से मिलकर इस पूरे मामले से अवगत कराया है। उन्होंने कमिश्नर को दिए पत्र में लिखा कि दोनों बहनें वाराणसी की एक प्रतिष्ठित, धार्मिक व विदुषी महिला हैं। उनके खिलाफ आपसी मिली भगत करके झूठे कथनों के आधार पर रामनगर दुर्ग के कर्मचारी राजेश कुमार शर्मा व कौशलेंद्र शर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया है।

राजकुमारी कृष्णाप्रिया ने विष्णुप्रिया की ओर से कमिश्नर को दिए एप्लीकेशन में बताया कि रामनगर थाने में जो मुकदमा उनके खिलाफ दर्ज है, उसमें उनकी बहन कुमारी कृष्णप्रिया तथा उनके उनके पुत्र वरद नारायण सिंह व वल्लभ नारायण सिंह को दोषी ठहराया गया है। मुकदमे के अनुसार, जिस कमरे (इयोदी कोट) में चोरी होना बताया गया है, वह हमारे आवासीय क्षेत्र में है। जो क्षेत्र हमारे कब्जे में है, उसमें किसी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश न्यायालय द्वारा वर्जित किया गया है। फिर कैसे उसमें स्थित सामान के चोरी होना या ना होना विपक्षी राजेश कुमार शर्मा कैसे बता सकता है। जिस सामान की चोरी बताई गई, वह सामान पुलिस की टीम के सामने हमारे भाई डॉ० अनन्त नारायण सिंह के कमरे से प्राप्त हुआ है। जिसकी विडियो रिकार्डिंग मेरे पास सुरक्षित है, फिर चोरी का मुकदमा हमारे खिलाफ कैसे लिखाया जा सकता है।

यदि चोरी हुई है, तो चोरी की रिपोर्ट डॉ० अनन्त नारायण सिंह के खिलाफ लिखाया जाना चाहिए, न कि हम प्रार्थिनी व हम प्रार्थिनी की बहन तथा उनके पुत्रों के खिलाफ लिखा जाना चाहिए। मुकदमे में जिस दिन घटना का वर्णन किया गया है, उसके पहले ही वरद नारायण सिंह दिनांक 22 जून 2023 को इंडगो 6ई 501 से वाराणसी से दिल्ली के लिए प्रस्थान किए थे। इसके बाद फिर पुनः 24 जून 2023 एयर एशीया आई 5 784 से दिल्ली से लखनऊ अपने परिवार के पास वापस आए और घटना तिथि 25 जून 2023 को उनके पुत्र श्रीमंत माधव नारायण सिंह का जन्मदिन लखनऊ के स्प्रीन जिन अर्पाटमेंट के फैल्ट नं0 302 में सपरिवार मनाया गया। इसके बाद 26 जून 2023 को लखनऊ से दिन 1 बजकर 30 मिनट पर अपने निजी कार से वाराणसी के लिए वापस चले और रात्रि 6 बजकर 30 मिनट पर रामनगर किला में प्रवेश किए, फिर किस प्रकार से श्रीवरद नारायण सिंह तथाकथित चोरी की घटना में शामिल हो सकते है।

विष्णुप्रिया ने बताया कि वे अपने क्षेत्र के अधीन कमरे का स्वतः ताला क्यो तोड़ेंगी। उन्होंने इस दौरान पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जिन सामानों के चोरी होने का दावा किया गया है, वह सामान डॉ० अनन्त नारायण सिंह के क्षेत्र वाले बन्द कमरे से पुलिस टीम ने बरामद किया है। फिर पुलिस किस आधार पर व किसके दबाव में असत्य तथ्यों के आधार पर उनके परिवार पर मुकदमा दर्ज कर सकता है।

राजकुमारी विष्णुप्रिया ने मुकदमे के वादी राजेश शर्मा और उनके साथ के कर्मचारी कौशलेंद्र शर्मा पर भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी सामान राजेश व कौशलेन्द्र द्वारा पूर्व में चोरी किए गए है और पकड़े जाने के भय से इन्होनें अपनी चोरी छिपाने के लिए हमारे विरुद्ध षड्यंत्र कर झूठा व फर्जी मुकदमा दर्ज कराके मेरे भाई डा० अनन्त नारायण सिंह के कमरे से बरामद दिखाकर उनको भी अपने इस पड़यंत्र में शामिल करने का कुत्सीत प्रयास किया गया है। जिससे काशी राज परिवार की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा है। उपरोक्त समस्त घटना का उल्लेख हमारी ओर से रामनगर थाना प्रभारी को प्रस्तुत कराया जा चुका है, किन्तु अभी तक उनके द्वारा कोई कार्यवाही नही हुई है। राजपरिवार को अब वाराणसी कमिश्नरेट से ही न्याय की उम्मीद है।