खरगे ने सेल्फी बूथ को लेकर मोदी सरकार को बोला हमला

मोदी सरकार ने राज्यों को सूखा और बाढ़ राहत प्रदान नहीं की है। विपक्ष शासित राज्यों की मनरेगा निधि भी लंबित है। लेकिन इसमें इन सस्ते चुनावी स्टंटों पर उदारतापूर्वक सार्वजनिक धन खर्च करने का दुस्साहस है...

खरगे ने सेल्फी बूथ को लेकर मोदी सरकार को बोला हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को रेलवे स्टेशनों पर पीएम मोदी की तस्वीरों के साथ सेल्फी बूथ स्थापित करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि यह करदाताओं के पैसे की खुलेआम बर्बादी है। मोदी सरकार ने राज्यों को सूखा और बाढ़ राहत प्रदान नहीं की है। विपक्ष शासित राज्यों की मनरेगा निधि भी लंबित है। लेकिन इसमें इन सस्ते चुनावी स्टंटों पर उदारतापूर्वक सार्वजनिक धन खर्च करने का दुस्साहस है! खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सेल्फी बूथ पर मध्य रेलवे द्वारा सूचना के अधिकार की प्रतिक्रिया साझा की गई है।

मुंबई स्थित एक कार्यकर्ता के अनुरोध के जवाब में, मध्य रेलवे ने उन स्टेशनों को सूचीबद्ध किया जहां क्रमशः ₹1.25 लाख और ₹6.25 लाख की अनुमोदित लागत पर अस्थायी और स्थायी सेल्फी बूथ स्थापित किए गए थे। खरगे ने पोस्ट में कहा कि मोदी सरकार द्वारा आत्ममुग्ध प्रचार की कोई सीमा नहीं है! रेलवे स्टेशनों पर मोदी जी के 3डी सेल्फी पॉइंट स्थापित करके करदाताओं के पैसे की पूरी तरह से बर्बादी। इससे पहले, सशस्त्र बलों को मोदी जी के प्रमुख कट-आउट के साथ 822 ऐसे सेल्फी पॉइंट स्थापित करने का आदेश देकर हमारे बहादुर सैनिकों के खून और बलिदान का राजनीतिक उपयोग किया गया था।

अक्टूबर में दिल्ली में रेलवे बोर्ड ने सितंबर में 19 जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों को स्टेशनों पर सेल्फी बूथ लगाने के लिए कहा था। टिकाऊ 3डी फाइबर मूर्तियों, ऐक्रेलिक बोर्ड, ग्लास और एकीकृत प्रकाश व्यवस्था के साथ डिजाइन किए जाने वाले ये बूथ फाइबर, मिट्टी या प्लास्टर ऑफ पेरिस (पीओपी) जैसी सामग्रियों से तैयार की गई 3डी मूर्तियां प्रदर्शित करते हैं।