जनेश्वर मिश्र पार्क: अब लखनऊ में लिजिए स्केटिंग फील्ड और जुरासिक पार्क का मजा

लखनऊ शहर के स्केटिंग के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही गोमती नगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में स्केटिंग फील्ड बनने जा रही है...

जनेश्वर मिश्र पार्क: अब लखनऊ में लिजिए स्केटिंग फील्ड और जुरासिक पार्क का मजा

लखनऊ। स्केटिंग के शौकीनों के लिए एलडीए गोमतीनगर विस्तार स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में फील्ड बनाएगा। ऐसे में अब इस पार्क की पार्किंग व गेट के सामने सड़क पर स्केटिंग नहीं करनी पड़ेगी। इसके अलावा जनेश्वर पार्क में स्क्रैप से जुरासिक पार्क भी तैयार किया जाएगा। शासन ने शुक्रवार को बोर्ड बैठक में इन प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। अपर मुख्य सचिव (आवास) रमेश नितिन गोकर्ण की अध्यक्षता में हुई जनेश्वर मिश्र पार्क समिति की बोर्ड बैठक में एलडीए ने प्रस्ताव पेश किए थे। शासन ने स्केटिंग फील्ड, जुरासिक पार्क बनाने व सुधार सहित अन्य कार्यों के लिए 18 करोड़ का बजट पास कर दिया। बैठक में जनेश्वर पार्क में तैयार हो रहे मल्टीमीडिया लेजर वॉटर शो सहित अन्य कार्य जल्द पूरे करने के निर्देश दिए गए। 

इस दौरान मोशन वेयन थियटर के निर्माण की प्रगति को लेकर बताया गया कि यह काम भी जल्द पूरा होने वाला है। इसमें एक साथ 40 लोग 3डी की तर्ज पर रोचक चीजें देख सकेंगे। एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार, वित्त नियंत्रक दीपक सिंह एवं मुख्य अभियंता अजय सिंह को जुरासिक पार्क बनाने की डीपीआर तैयार कर पेश करने का निर्देश दिया गया।

150 करोड़ का कॉर्पस फंड स्वीकृत

शासन ने जनेश्वर मिश्र पार्क का 150 करोड़ रुपये का कॉर्पस फंड स्वीकृत किया है। पार्क की समिति इससे आने वाले ब्याज से पार्क को और बेहतर बनाने के साथ दर्शकों के लिए सुविधाएं बढ़ाएगी। पार्क में पर्यटकों के लिए कुछ और सुविधाएं शुरू करने की तैयारी भी चल रही है।