बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, कुछ नए, कुछ पुराने चेहरों पर दांव

बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, कुछ नए, कुछ पुराने चेहरों पर दांव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 11 रिक्त सीटों को भरने के लिए नामांकन की प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो चुकी है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट आज जारी कर सकती है। सूत्रों की मानें तो पार्टी इस बार राज्यसभा के कुछ मौजूदा सदस्यों को फिर से नाम लिस्ट में दे सकती है। इसके अलावा कुछ नए नामों पर भी आलाकमान की मुहर लग सकती है।

राज्यसभा की 8 सीटों के लिए 15 से ज्यादा दावेदारों का नाम पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है। इनमें मौजूदा राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम, शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ और सुरेंद्र नागर आरपीएन सिंह, लक्ष्मीकांत बाजपेयी, पूर्व विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल, पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, शिव प्रताप शुक्ला, बीजेपी प्रवक्ता जुगल किशोर, बाबूराम निषाद, पूर्णिमा वर्मा और प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत का नाम राज्यसभा भेजे जाने वालों की रेस में शामिल है।

दरअसल, देश के 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होगी।  इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।  नामांकन 31 मई तक दाखिल किए जा सकेंगे। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को अधिकतम 9 सीटें मिल सकती हैं लेकिन अगर सहयोगी दलों ने दरियादिली दिखाई तो यह आंकड़ 10 से 11 तक पहुंच सकता है।  इसी के तहत कप‍िल सिब्‍बल को यह टिकट दिया गया है।