अच्छी खबर : सरकार ने जारी किया शिक्षकों के लिए तबादले का आदेश

अच्छी खबर : सरकार ने जारी किया शिक्षकों के लिए तबादले का आदेश

लखनऊ। प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग की लचर कार्यप्रणाली के विरोध में बृहस्पतिवार को अलग-अलग तीन शिक्षक संगठनों ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। तबादला व वेतनमान समेत कई मांगों पर कार्यवाही की मांग की। शिक्षकों के प्रदर्शन के बाद विभाग ने दोपहर बाद तबादले का आदेश जारी कर दिया। निदेशालय में लगातार तीसरे दिन तदर्थ शिक्षक वेतन जारी करने के लिए धरने पर बैठे रहे। उनके समर्थन में एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी भी पहुंचे। उन्होंने महानिदेशक स्कूल शिक्षा से समस्या निराकरण पर वार्ता की। महानिदेशक ने शुक्रवार को प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया है। 

उधर, मांगों को लेकर उप्र. माध्यमिक शिक्षक संघ (एकजुट) ने भी अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। प्रदेश महामंत्री राजीव यादव ने बताया कि शिक्षकों के स्थानांतरण, सिटीजन चार्टर लागू करने, लंबित एरियर के भुगतान आदि पर कार्यवाही नहीं हो रही है। उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल की निदेशक डॉ. महेंद्र देव से वार्ता हुई। उन्होंने बिंदुवार कार्यवाही का लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद संघ ने प्रदर्शन समाप्त किया। वहीं, माध्यमिक व्यावसायिक शिक्षक संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष राम सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से

शिक्षकों के प्रदर्शन के बाद राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, उप प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक के सत्र 2023-24 में तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार से शुरू होंगे। शिक्षक वेबसाइट upsecgtt.upsdc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन 25 जून शाम चार बजे तक किए जाएंगे। निदेशक ने बताया कि आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 8317054632 व ई-मेल onlineteachertransfer2023@gmail.com भी जारी किया गया है।