हैकिंग हेल्थ कार्यक्रम में डायटिशियन पूजा मखीजा ने कहा- दवा की गोली नहीं बल्कि शरीर को पोषण दें

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की डाइटिशियन पूजा ने कहा कि यदि आप भी अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी जैसा दिखना चाहते हैं तो मेरे डाइट प्लान को जरूर फॉलो करें...

हैकिंग हेल्थ कार्यक्रम में डायटिशियन पूजा मखीजा ने कहा- दवा की गोली नहीं बल्कि शरीर को पोषण दें

लखनऊ सिटी। लोग अक्सर इस बात को लेकर थोड़े चिंतित रहते हैं कि आखिर सेलिब्रिटी ऐसा क्या खाते हैं जिससे वह इतने फिट और हेल्दी दिखते हैं। लड़कियों के दिमाग में यह बात भी आती है कि एक्ट्रेसेस अपने फिगर को कैसे मेंटेन कर के रखती हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की डाइटिशियन पूजा ने कहा कि यदि आप भी अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी जैसा दिखना चाहते हैं तो मेरे डाइट प्लान को जरूर फॉलो करें। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने लखनऊ में प्रसिद्ध सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ पूजा मखीजा के साथ अपने सदस्यों के लिए 'हैकिंग हेल्थ' पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। बता दें कि पूजा मखीजा एक सेलिब्रिटी डायटिशियन हैं।

दीपिका पादुकोण पुरे महीने नहीं खाती चावल

पूजा मखीजा ने बताया है कि सेलिब्रेटी बिना खाना खाए अपनी बॉडी नहीं बनाती हैं। दीपिका पादुकोण इसलिए इतनी खूबसूरत, फिट और हेल्दी दिखती हैं क्योंकि उनका पेट हमेशा भरा हुआ होता है। अगर वह उन्हें 2 घंटे पर खाने को बोलती हैं तो शार्प 2 घंटे पर वह खाना खाती हैं। अगर पूजा उन्हें पूरे महीने चावल खाने नहीं बोलती हैं तो वह पूरे महीने चावल नहीं खाती हैं। यही कारण है कि वह हर तरह से बिल्कुल परफेक्ट हैं।

घर में बने जूस का करें प्रयोग

पूजा मखीजा ने बताया कि वह हर किसी को वेजिटेबल जूस पीने की सलाह देती हैं। इसे बनाने का तरीका है कि अपने किचन में मौजूद किसी भी तीन सब्जियों को लें और पानी के साथ उसे ब्लेंड कर लें। अब पानी को छान लें। आप चाहे तो इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं। इस जूस में उच्च मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो आपकी स्किन, बाल और पाचन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं।इसके अलावा कम से कम 3 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए।

पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद बेहतरीन डाइट की जरूरत

पूजा मखीजा ने बताया कि पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद एक बेहतरीन डाइट की मदद से अपना वेट मेंटेन किया जा सकता है। पूजा ने बोला कि बिना खाए आप कभी भी वजन कम नहीं कर सकते हैं। यदि आप सही डाइट नहीं फॉलो करेंगे तो आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा। खासतौर पर प्रेगनेंसी के बाद एक अच्छे डाइट की खास आवश्यकता होती है ताकि आपको एनर्जी मिल सके।