योगी ने किया वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा  

योगी ने किया वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा   

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वाराणसी में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर पीड़ितों को सरकार की ओर से उपलब्ध कराये जा रहे राहत कार्यों का जायजा लिया। योगी ने सरैया क्षेत्र स्थित आलिया गार्डन में बनाए गए राहत केंद्र में शरण लिए बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और सरकार द्वारा मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होने भरोसा दिलाया कि संकट की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है और बाढ़ प्रभावितों को चिंता करने की जरुरत नहीं है। सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी।

मुख्यमंत्री ने राजघाट से एनडीआरएफ के मोटर बोट से पुराना पुल तक दौरा कर गंगा एवं वरुणा के बढ़े जल स्तर को देखा। उन्होने अधिकारियों से राहत कार्यों के बारे में पूरी जानकारी ली और निर्देशित किया कि बाढ़ पीड़ितों की मदद में किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं होनी चाहिए ।

श्री योगी जेपी मेहता इंटर कॉलेज राहत केंद्र पर पहुंचे और यहां पर रह रहे 60 से अधिक बाढ़ प्रभावित परिवारों के लोगों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। उन्होने लगभग 37 लोगों को राहत सामग्री का पैकेट एवं आलू, प्याज से भरा झोला भी बांटा । राहत सामग्री राशन और सब्जियों की मात्रा अधिक होने पर कई बाढ़ पीड़ित लोग इसे उठा कर ले जाने में असमर्थ दिखे तो मुख्यमंत्री ने उनकी मदद करने के भाव से पूछा कि बहुत वजनी बैग है, माता कैसे जाएगा। बाढ़ पीड़ित के साथ खड़े लड़के ने उनके साथ होने की बात कहीं और राहत सामग्री ले जाने मदद की बात कही। उन्होंने जेपी मेहता इंटर कॉलेज परिसर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के मवेशियों के लिए बनाए गए आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 मिनी पोर्टेबल एवं तीन बड़े फागिंग मशीन कर्मियों के ग्रुप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।