योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में सुनी फरियाद

योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में सुनी फरियाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार काे एक बार फिर से शुरू हुये जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्यायें सुनी और मौजूद अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिये। कोरोना महामारी की वजह से मुख्यमंत्री आवास पर रोज लगने वाले जनता दर्शन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था। संक्रमण के सुधरते हालात के बीच इस कार्यक्रम को कोरोना की गाइड लाइन के तहत आज से दुबारा शुरू किया गया।

श्री योगी जनता दर्शन में आए एक-एक फरियादियों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें सुनी और अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। इसी दौरान लखनऊ के ऐशबाग निवासी एम कॉम की छात्रा निष्ठा श्रीवास्तव ने डबडबाई आंखों से कहा कि उसने स्कालरशिप को अपने खाते में कॉलेज की फीस जमा करने के लिए रखा था, लेकिन किसी ने धोखाधड़ी से निकाल लिया। इसकी शिकायत उसने बैंक और पुलिस में भी की है। पुलिस का कहना है कि पैसा किसी जालसाज ने निकाल लिया है और जब वह पकड़ा जाएगा, तभी वापस मिलने की संभावना है। उसे जुलाई में अंतिम सेमेस्टर की फीस जमा करनी है। फीस के अभाव में मुझे अपना भविष्य अंधकार में दिख रहा है। बिना फीस परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी।

छात्रा की गुहार पर सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मदद करने और पुलिस को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निष्ठा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उसे आश्वासन देते हुये कहा कि बच्ची तुम्हारा काम सबसे पहले होगा। सीएम के आदेश के बाद उनके अकाउंट में फीस जमा करने के लिए पैसे आ गए। अगर पैसे नहीं मिलते, तो उनका साल बर्बाद हो जाता।