Varanasi route diversion: महाशिवरात्रि पर इन रास्ते से होकर न निकले, आपको हो सकती है परेशानी

Varanasi route diversion: महाशिवरात्रि पर इन रास्ते से होकर न निकले, आपको हो सकती है परेशानी

वाराणसी सिटी। काशी में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) की तैयारियां जोरों पर हैं।  बाबा दरबार में लाखों भक्त हाजिरी लगाएंगे। ऐसे में श्रद्धालुओं की भारी भरकम भीड़ को देखते हुए वाराणसी कमिश्नरेट ट्रैफिक पुलिस ने शहर मे रुट डायवर्जन जारी किया है। शनिवार को घर से निकलने से एक बार रूट डायवर्जन प्लान जरुर पढ़ ले।

इन रास्तों पर होगा डायवर्जन

बैंक ऑफ़ बड़ौदा तिराहे से अस्सी के ओर कोई 4 पहिया अथवा 3 पहिया वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रवीन्द्रपुरी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। अग्रवाल तिराहा अस्सी तिराहा से आने वाले समस्त प्रकार के वाहनों को अग्रवाल तिराहा से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों को ब्राडवे होटल की ओर डायवर्ड कर दिया जाएगा।

ब्राउवे होटल तिराहा से किसी भी वाहन को अग्रवाल के ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को विजया तिराहा के ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  जो जलसंस्थान अथवा खोजवां होकर कमच्छा होकर रथयात्रा को जायेंगे।

भेलूपुर चौराहा से 4 पहिया अथवा 3 पहिया प्रकार के वाहन को सोनारपुरा के ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों को विजया तिराहा के ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  भेलूपुर चौराहा से रामापुरा चौराहा की ओर नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को विजया तिराहा के ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  थाना भेलूपुर के सामने से हल्के व दो पहिया वाहन रेवड़ी तालाब होते हुये जयनारायण सिंह इण्टर कॉलेज तक आयेंगें और यहाँ ग्राउण्ड में वाहन पार्क करेंगें इसके आगे रामापुरा की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा।

सोनारपुरा चौराहे से किसी भी प्रकार के चार अथवा तीन पहिया वाहनों को गोदौलिया की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों को भेलूपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

गुरूबाग तिराहा से किसी भी प्रकार के चार अथवा तीन पहिया वाहनों को लक्सा होकर रामापुरा चौराहा की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों को नीमामाई व कमच्छा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  लक्सा तिराहा से किसी भी प्रकार के चार अथवा तीन पहिया वाहनों को रामापुरा चौराहा की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों को गुरूबाग तिराहा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

रामापुरा चौराहा से गौदोलिया की ओर किसी दशा में 4 पहिया वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को लक्सा एवं बेनिया तिराहा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  गौदोलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को किसी भी दशा में मैदागिन व दशाश्वमेध घाट की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों रामापुरा एवं सोनारपुरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

2 पहिया वाहनों को गौदोंलिया स्थित मल्‍टीलेवेल पार्किंग में ही पार्क कराया जाएगा।  बेनिया तिराहे से किसी भी प्रकार के चार अथवा तीन पहिया वाहनों को रामापुरा की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों में से 4 पहिया प्राइवेट वाहनों को बेनिया पार्किंग में पार्क कराया जाएगा और 3 पहिया वाहन को पियरी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

लहुराबीर चौराहा से किसी भी प्रकार के चार,तीन पहिया वाहनों को बेनिया की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  इन वाहनों  मलदहिया चौराहा एवं काशिका तिराहा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

मैदागिन चौराहें से किसी भी प्रकार के वाहनों को थाना चौक होते हुये गौदोलिया की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।  जिनमें 4 पहिया, अथवा 3 पहिया शामिल हैं, इन्हें कबीरचौरा एवं विशेश्वरगंज तिराहा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।  4 पहिया वाहन मैदागिन स्थित टाउनहॉँल पार्किंग में पार्क किये जाएंगे।