इस बैंक ने बढ़ाया ट्रांजैक्शन का लिमिट, पढ़ें बैंक की नई गाइडलाइन

इस बैंक ने बढ़ाया ट्रांजैक्शन का लिमिट, पढ़ें बैंक की नई गाइडलाइन

नई दिल्ली। ट्रांजैक्शन का दौर चल रहा है। ऐसे समझे कि आजकल हर कोई ट्रांजैक्शन कर रहा है। कभी ऑनलाइन तो कभी ATM से पैसा निकाल कर। अब पॉइंट पर आते हैं अगर आप ट्रांजैक्शन लिमिट को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर हो सकती है। दरअसल, आपके लिए अच्छी खबर ये है कि केनरा बैंक ने ATM से कैश निकालने की लिमिट 40 हजार से बढ़ाकर 75 हजार  कर दी है। 

40,000 रुपये से बढ़ाकर 75,000 रुपये हुआ

केनरा बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी की मानें तो बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एटीएम नकद निकासी, प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) और ई-कॉमर्स लेनदेन के लिए अपने दैनिक डेबिट कार्ड लेनदेन की सीमा में तत्काल प्रभाव से संशोधन की घोषणा की है। क्लासिक डेबिट कार्ड के लिए रोजाना की एटीएम नकद निकासी कैप को 40,000 रुपये से बढ़ाकर 75,000 रुपये कर दिया गया है। इन कार्डों के लिए पीओएस सीमा 1,00,000 रुपये की वर्तमान सीमा से बढ़कर 2,00,000 रुपये प्रति दिन हो जाएगी। एनएफसी (संपर्क रहित) के लिए बैंक ने कोई राशि नहीं बढ़ाई है, सीमा अभी भी 25,000 रुपये निर्धारित है।

केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, कार्ड लेनदेन पर बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार जारी किए गए डिफॉल्ट कार्ड केवल एटीएम और पीओएस पर घरेलू उपयोग के लिए सक्षम हैं। अंतर्राष्ट्रीय/ऑनलाइन (ई-कॉमर्स) इस्तेमाल के लिए कार्ड को इनेबल करना पड़ता है। उसे ग्राहक आसानी से चालू-बंद कर सकता है।

ये बैंक पहले से देते हैं 1 लाख तक का ट्रांजैक्शन

बता दें कि पीएनबी अपने ग्राहकों को एक बार में 25 हजार तक भेजने की सुविधा देता है जो दिन भर में कुल 50 हजार तक का ट्रांसफर कर सकते हैं।  वहीं HDFC Bank प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंको में गिना जाता है, लेकिन इसकी भी अधिकतम ट्रांजैक्शन लिमिट 1 लाख रुपये ही है। एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को 1 लाख रुपये का पेमेंट्स करने की अनुमति देता है।