तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितनी हैं कीमतें

तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितनी हैं कीमतें

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने शुक्रवार को उपभोक्ताओं को राहत दी है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल  के दामों में आज किसी प्रकार बदलाव नहीं किया है। भारतीय तेल कंपनियों में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। उल्लेखनिय है कि, बीते कई महीनों से देश कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये से ऊपर चल रहे हैं।

बात करें चार महानगरों में आज डीजल और पेट्रोल के कीमत की तो दिल्ली में आज पेट्रोल प्रति लीटर 95. 41 रुपये बिक रहा है।  वहीं, दिल्ली में डीजल का दाम आज 86. 67 रुपये प्रति लीटर है।  मुंबई में पेट्रोल की कीमत एक सौ रुपये पार है। यहां पेट्रोल 109। 98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94. 14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 104. 67 रुपये और डीजल 89. 79 रुपये लीटर है।  जबकि, चेन्नई में पेट्रोल 101. 42 रुपये लीटर और डीजल 91. 44 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

भले की काफी समय से पेट्रोल डीजल के दाम में बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि, कई शहरों में अभी भी पेट्रोल डीजल के दाम 100 रुपये के पार है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर समेत कई और शहरों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार चल रहा है। वहीं, बिहार, झारखंड, दिल्ली, यूपी जैसे राज्यों में कीमत 100 रुपये के नीचे हैं।