स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने का लिया गया संकल्प, बालक बालिकाओं को वितरित किए गए रिजल्ट कार्ड  

स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने का लिया गया संकल्प, बालक बालिकाओं को वितरित किए गए रिजल्ट कार्ड   

श्रावस्ती। प्राथमिक विद्यालय नवीपुर, मुरादनगर में सोमवार को जनपद श्रावस्ती में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ के द्वारा " स्कूल चलो अभियान " कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिसका सजीव प्रसारण डीडी यूपी लिंक के माध्यम से विद्यालय में प्रोजेक्टर के माध्यम से बड़ी स्क्रीन पर किया गया। इस कार्यक्रम को विद्यालय में नामांकित सभी छात्र-छात्राओं, विद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षिकाओं , विद्यालय में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, स्वास्थ्य कर्मियों , विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य एवं लगभग 15 ग्रामीणों द्वारा एक साथ देखा गया  और स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया गया।

इसके साथ ही आज विद्यालय में सत्र 2021 - 22 में कक्षा 1 से 5 तक अध्ययनरत सभी बालक बालिकाओं को रिजल्ट कार्ड वितरित किए गए तथा प्रत्येक कक्षा में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए गिफ्ट दिए गए और पटुका उड़ाया गया, मिठाई खिलायी गयी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। इसके साथ ही कक्षा 5 पास करने वाले छात्र छात्र छात्राओं को का विदाई समारोह आयोजित किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें गिफ्ट दिए गए। विदाई के समय बच्चे भावुक हुए तो  प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों को समझाया गया और उन्हें नए विद्यालय में जाने के लिए कुछ टिप्स भी दिये।

इसी के साथ स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम के तहत अभिभावकों,  विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया । जिसमें गांव में 3 से 5 वर्ष के बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र पर तथा 6 से 11 से वय वर्ग के बच्चों को प्राथमिक विद्यालय में  नामांकित कराने हेतु प्रेरित किया गया तथा उन्हें आह्वान किया गया अपने बच्चों का विद्यालय में नामांकन करा दे। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आवृति अग्रवाल, अंजलि जैन, गीता कुमारी, कमलेश कुमारी, वीरेन्द्री , कुसुम लता एवं बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे।