आज आठ घंटे बंद रहेगा दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग, छह ट्रेनें रद्द; पांच का समय बदला

आज आठ घंटे बंद रहेगा दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग, छह ट्रेनें रद्द; पांच का समय बदला

नई दिल्ली। दादरी में निर्माण कार्य के कारण दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग मंगलवार को आठ घंटे बंद रहेगा। मेगा ब्लॉक के दौरान यहां डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ईस्टर्न कॉरिडोर से दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग से जोड़ा जाएगा। निर्माण कार्य को देखते हुए रेलवे ने चार एक्सप्रेस समेत छह पैसेंजर ट्रेन पहले ही रद्द कर दिए हैं। जबकि पांच ट्रेनों के समय बदल दिए गए हैं। वहीं कुछ ट्रेनें अलीगढ़-दनकौर के बीच ही चलाई जाएंगी। हालांकि निर्माण कार्य की वजह से कई और ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं। इससे हजारों यात्रियों को परेशानी हो सकती है। 

डीएफसीसी के ईस्टर्न कॉरिडोर की लिंक लाइन खुर्जा से ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी तक बन रही है। इसका काम लगभग पूरा हो चुका है। बोड़ाकी में ईस्टर्न कॉरिडोर का न्यू बोड़ाकी नाम से स्टेशन बनाया गया है। यहां छह रेल लाइनें हैं। इनमें से तीन दादरी स्टेशन के पास दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग से जुड़ेंगी। इसी 21 जुलाई से यहां निर्माण कार्य जारी है। यहां रोजाना दो से तीन घंटे काम होता था। हालांकि मंगलवार को आठ घंटे तक निर्माण कार्य जारी रहने की वजह से मेगा ब्लॉक का फैसला लिया गया है। 

मेगा ब्लॉक के दौरान काम पूरा कराने के लिए डीएफसीसी के मुख्य महाप्रबंधक मेरठ अनिल कालरा, सिविल के तनवीर सिंह, विद्युत विभाग के प्रणव प्रियदर्शी और सिगंल एंड टेलीकॉम डिपार्टमेंट के शोभित यादव चार दिन से दादरी में डेरा डाले हुए हैं। यहां नौ अगस्त तक निर्माण कार्य जारी रहेगा। 

दिल्ली-एनसीआर से जुड़ जाएगा ईस्टर्न कॉरिडोर

मंगलवार का दिन दिल्ली-एनसीआर के लिए भी ऐतिहासिक होगा। कोलकाता से लुधियाना तक बन रहे ईस्टर्न कॉरिडोर से दिल्ली एनसीआर जुड़ जाएगा। कोलकाता के बंदरगाहों से आसानी से माल दिल्ली-एनसीआर में आ जा सकेगा। इससे समय और धन की बचत होगी।