शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्रवाई शुरू होते ही पक्ष विपक्ष में तीखी नोकझोंक

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्रवाई शुरू होते ही पक्ष विपक्ष में तीखी नोकझोंक

धर्मशाला। धर्मशाला के तपोवन में चले रहे विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्रवाई शुरू होते ही पक्ष विपक्ष में तीखी नोकझोंक हो गई। कांग्रेस ने स्थगन प्रस्ताव के जरिये प्रश्नकाल न कराकर पुलिस कर्मियों की समस्या पर चर्चा की मांग की। इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया। विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि जगत नेगी, मुकेश अग्निहोत्री, नंदलाल ने सुबह 9.58 पर चर्चा मांगी।

इस पर 13 दिसंबर को स्थगित प्रश्न तारांकित लगा हुआ है। राजेंद्र राणा, आशा कुमारी समेत कई विधायकों ने सवाल मांगे हैं । सदस्य अनुपूरक सवाल भी पूछ सकते हैं। ऐसे में चर्चा नहीं हो सकती। प्रश्नकाल शुरू कर दिया गया लेकिन कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते रहे और वेल में आ पहुंचे। प्रश्नकाल के बीच कांग्रेस विधायकों ने वाकआउट कर लिया। प्रश्नकाल खत्म होते ही कांग्रेस विधायक सदन में लौट आए।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस कर्मियों के मुद्दों पर सदन से वाकआउट किया गया। कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में ही पुलिस के मुद्दे सुलझाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों में असंतोष के कारण प्रदेश में विद्रोह जैसे हालात न पैदा हो जाएं।कांग्रेस विधायक दल के चीफ विहिप जगत सिंह नेगी ने कहा कि पुलिस कर्मियों के परिजनों पर दर्ज मुकदमे वापिस लिए जाएं। शांतिपूर्वक अपनी बात कहने आए परिजनों पर कार्रवाई करना गलत है। पुलिस कर्मियों के वेतन एवं अन्य सेवा विसंगतियों को दूर करने के लिए कांग्रेस लगातार प्रयास कर रही है।