श्रीराम के मंदिर निर्माण में लगे कारसेवकों पर गोली चलाने वालों से अब उत्तर प्रदेश की जनता हिसाब लेगी : अमित शाह

श्रीराम के मंदिर निर्माण में लगे कारसेवकों पर गोली चलाने वालों से अब उत्तर प्रदेश की जनता हिसाब लेगी : अमित शाह

अयोध्या । केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में समाजवादी पार्टी (सपा) का नाम लिये बिना कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण में लगे कारसेवकों पर गोली चलाने वालों से अब उत्तर प्रदेश की जनता हिसाब लेगी। शाह ने शुक्रवार को अयोध्या में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि रामजन्मभूमि को मुक्त कराने के लिये कितने ही रामभक्तों पर गोली चली, कितने ही साधु-संतों ने देह त्याग दिया, इसकी कोई गिनती नहीं है। उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।

जनविश्वास रैली में कहा अयोध्या में कारसेवकों पर गोली किसने चलवायी थी

शाह ने राजकीय इंटर कालेज के मैदान में जनविश्वास रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में कारसेवकों पर गोली किसने चलवायी थी, यह सभी लोग जानते हैं। अब इसका हिसाब जनता मांगेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विश्वास पर काम करती है और भाजपा ने जो कहा था उसके मुताबिक अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण का काम शुरू हो गया है।

इतना भव्य मंदिर बनेगा कि दुनिया देखती रह जायेगी

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भगवान राम की नगरी में रामलला का इतना भव्य मंदिर बनेगा कि दुनिया देखती रह जायेगी। देश की आजादी के 75 वर्ष बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में रामजन्मभूमि पर विराजमान श्रीराम के मंदिर को भव्य रूप प्रदान करने के लिये पांच अगस्त 2020 को शिलान्यास किया था।

उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद मैं पहली बार अयोध्या आया हूं

गृह मंत्री ने कहा, “राम मंदिर के पक्ष में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद मैं पहली बार अयोध्या आया हूं और रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन और प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर पर जाकर मत्था टेकने के बाद सरयू जी का आचमन करके मैं अपने आप को धन्य महसूस कर रहा हूं।”

शाह ने कहा कि 75 वर्ष पूर्व देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार करवा कर उस मंदिर को भव्य रूप प्रदान किया था। उसी प्रकार आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में रामजन्मभूमि का शिलान्यास करके भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू कराया है। जो मंदिर यहां बनेगा उसे दर्शन के लिये दुनिया भर के रामभक्त आयेंगे।