नेशनल टैलेंट कंपटीशन : ड्राइंग में सबसे आगे निकली लखनऊ की उन्नति तिवारी

नेशनल टैलेंट कंपटीशन : ड्राइंग में सबसे आगे निकली लखनऊ की उन्नति तिवारी

फीचर्स डेस्क । "नेशनल टैलेंट कंपटीशन" में पार्टीसिपेट करने वाले बच्चों का टैलेंट अब असर दिखाने लगा है । प्रतियोगिता आगे बढने के साथ कंपटीशन अब ठप होता जा रहा है। अभी तक आई प्रविष्ठियों में लखनउ की उन्नति तिवारी ने जबरजस्त उछाल के साथ अपना कदम आगे बढा दिया है। उन्होंने ड्राइंग कै​टेगरी में पार्टीसिपेर्ट किया है और नेशनल बर्ड को अपनी शानदार कलाकृति से प्रस्तुत किया है। उन्नित ने व्हाइट ड्राइंग पेपर पर एक डाल पर बैठे नेशनल बर्ड पिकॉक की तस्वीर बनाई है। जिसमें रंगों का चयन बेहद ही यूनीक है। साथ ही डाल को नचुरल रूप देने के लिये पत्तियों ढंग पेड़ की डाल का कलर बहुत ही अच्छा चुना है।फिलहाल इस प्रतियोगिता का रिजल्ट 10 जून के बाद जारी किया जायेगा। आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं और अपना टैलेंट फोकस 24 न्यूज के माध्यम से पूरी दुनिया को दिखा सकते हैं।

उन्नित के बारे में जाने  

उन्नित अभी सिर्फ पांच साल की हैं और उन्हें ड्राइंग बहुत पसंद है। उन्नति को प्राकृतिक चीजों से काफी लगाव है, खास कर उन्हें पेड़ पौधे और पक्षी अच्छे लगते हैं। प्रतिदिन वह अपने स्कूल के होम वर्क के बाद कुछ पल ड्राइंग में जरूर बिताती हैं। खाली समय में भी उन्नित को ड्राइंग करना पसंद है और लॉकडाउन के बाद अपनी इस हॉबी को वह अब और निखार रही हैं।  उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि अब वह नेशनल टैलेंट प्रतियोगिता में शानदार सफर तय कर रही हैं। 

पर्सनल प्रोफाइल  

  • नाम — उन्नित तिवारी  
  • पता — लखनऊ 
  • उम्र — 5 साल 
  • डेट आफ बर्थ — 30 जनवरी 2013 
  • स्कूल — क्लास — 2
  • पता —दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम 
  • साई सिटी आईआईएम रोड, लखनउ 
  • मां — निधि तिवारी 
  • पिता — आनंद तिवारी 

 

"नेशनल टैलेंट कंपटीशन" में दिखाये हुनर 

आम तौर पर हर साल गर्मी की छुट्टियां बच्चों के लिये कयी शानदार मौके लेकर आती थी। कुछ बच्चों के लिये नई चीजों के सीखने का यह समय होता था। कुछ के लिये यह अपने टैलेंट को निखारने का मौका देता था। लेकिन, देशव्यापी लॉकडाउन के कारण इस समय स्कूल, स्पेशल क्लासेज सबकुछ बंद है और बच्चे घरों में कैद हैं। ऐसे में बच्चों के हुनर को निखारने, उनके टैलेंट को दुनिया के सामने ले आने के लिये फोकस 24 न्यूज की ओर से "नेशनल टैलेंट कंपटीशन" शुरू किया गया है। जिसमें बच्चे अपने टैलेंट को दिखाकर न सिर्फ अपने इस खाली समय का सदउपयोग कर सकेंगे, बल्कि अपने टैलेंट को और सार्प बनाने के साथ गिफ्ट और सर्टीफिकेट भी हासिल कर सकेंगे। 

अंतर्राष्ट्रीय सुर्खिर्यों वाले जज चुनेंगे विनर 

फोकस 24 न्यूज के नेशनल टैलेंट कंपटीशन में प्रतिभाग करने वाले प्रतियोगियों के टैलेंट को परखने के लिये, अंतर्राष्ट्रीय सुर्खिर्यों बटोरने वाले कुछ चेहरे जज के तौर पर नजर आयेंगे। इनमें आपको पहला सेलेब्रिटी चेहरा मिसिज इंडिया इंटरनेशनल डा रीनू यादव का नजर आयेगा, जो इस प्रतियोगिता की पहली अधिकृत जज हैं। वहीं, प्रतियोगिता का दूसरा सबसे बड़ा चेहरा मिसिज यूनिवर्स एशिया 2019 मिसिज पियाली तोस्नीवाल का है। जो इस प्रतियोगिता की दूसरी अधिकृत जज होंगी। 

हमारे विशिष्ट सहयोगी 

नेशनल टैलेंट प्रतियोगिता के आयोजन में हमारे साथ विशिष्ट सहयोगी के तौर पर प्रख्यात समाजसेविका आशा राय जुड़ी हैं। लखनऊ में सोशल वर्क का स्तंभ व आस्था सेवा संस्थान की अध्यक्ष आशा राय, प्रतियोगिता को अपना विशेष सहयोग दे रही हैं। इसके अलावा वाराणसी के जाने माने चेहरे लायन हजारी कीर्ति नारायण शुक्ल भी हमारे साथ विशिष्ट सहयोगी के तौर पर जुडे हुये हैं। जो लायंस क्लब वाराणसी प्रभात के अध्यक्ष हैं और अपने विशेष सहयोग के साथ कंपटीशन का हिस्सा हैं। 

इस प्रतियोगिता के स्पान्सर हैं

1. ग्रैब क्लासेज सुंदरपुर वाराणसी।

2. द सेंटा किट्ज, हरमादा जयपुर ।

3. सांई कोचिंग सेंटर,पाण्डेयपुर वाराणसी ।

4. THE HOLY BLOSSOMS SCHOOL, KOSLI-SALHAWAS ROAD JHAJJAR.