नेशनल टैलेंट कंपटीशन : 5 साल की शिवी की क्रिएटिविटी ने सबको चौकाया

नेशनल टैलेंट कंपटीशन : 5 साल की शिवी की क्रिएटिविटी ने सबको चौकाया

फीचर्स डेस्क । 21 वीं सदी के बच्चों में कितना टैलेंट है, इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल हो सकता है और यह 5 साल की शिवी पाण्डेय ने प्रूफ कर दिया है । "नेशनल टैलेंट कंपटीशन" में पार्टीसिपेट करने वाली शिवी ने अपनी क्रियेटिविटी से सबको चौका दिया है। छोटी सी उम्र में अपना हुनर दिखाते हुये शिवि ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल को इतना शानदार डिजाइन कर दिया कि उसे देखकर हर कोई मुस्कुरा उठा। दरअसल शिवि ने कोल्ड्रडिंक की बोतल को एक स्माइलिंग पॉट में बदल दिया, जो ठीक उनकी ही तरह मुस्कुराता और बेहद ही प्रभावित करता नजर आ रहा है। पीले रंग में बेहद ही आकर्षक लग रहे इस पॉट को उपयोग में लाने का तरीका भी शिवि ने बताते हुये, उसमे पौध रोपण भी कर दिया और पूरी दुनिया को संदेश दिया कि वह किस तरह से खराब चीजों का भी इस्तेमाल इतने खूबसूरत तरीके से करके दुनिया को हरा भरा रख सकते हैं। फिलहाल इस प्रतियोगिता का रिजल्ट 10 जून के बाद जारी किया जायेगा। आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं और अपना टैलेंट फोकस 24 न्यूज के माध्यम से पूरी दुनिया को दिखा सकते हैं।

शिवी के बारे में जाने  

शिवी अभी सिर्फ पांच साल की हैं और अभी से ही वह बहुत ज्यादा क्रियेटिव हैं। अपनी प्यारी सी मुस्कान से वह पूरे घर में सबको खुशियां बांटती रहती हैं। स्कूल बंद है तो इन दिनों वह घर में अपनी क्रियेटिविटी से नई नई चीजें करने में जुटी हुई हैं। स्कूल से आनलाइन कुछ होमवर्क के बाद वह सारा दिन अपनी मॉम के साथ कुछ नया सीखने का प्रयास करती रहती हैं। वैसे से शिवी को बाहर घूमना काफी पसंद है, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह बाहर नहीं जा पा रही हैं। ऐसे में वह अब नेशनल टैलेंट कंपटीशन के माध्यम से अपनी टैलेंट को पूरी दुनिया के सामने ला रही हैं। 

पर्सनल प्रोफाइल  

  • नाम — आगमन जायसवाल 
  • पता — रायपुर, आईआईएम रोड, लखनऊ 
  • उम्र — 5 साल 
  • स्कूल —  दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम
  • क्लास — Prep A
  • पिता — दीपेश पाण्डेय 
  • मां — प्रिया पाण्डेय 

"नेशनल टैलेंट कंपटीशन" में दिखाये हुनर 

आम तौर पर हर साल गर्मी की छुट्टियां बच्चों के लिये कयी शानदार मौके लेकर आती थी। कुछ बच्चों के लिये नई चीजों के सीखने का यह समय होता था। कुछ के लिये यह अपने टैलेंट को निखारने का मौका देता था। लेकिन, देशव्यापी लॉकडाउन के कारण इस समय स्कूल, स्पेशल क्लासेज सबकुछ बंद है और बच्चे घरों में कैद हैं। ऐसे में बच्चों के हुनर को निखारने, उनके टैलेंट को दुनिया के सामने ले आने के लिये फोकस 24 न्यूज की ओर से "नेशनल टैलेंट कंपटीशन" शुरू किया गया है। जिसमें बच्चे अपने टैलेंट को दिखाकर न सिर्फ अपने इस खाली समय का सदउपयोग कर सकेंगे, बल्कि अपने टैलेंट को और सार्प बनाने के साथ गिफ्ट और सर्टीफिकेट भी हासिल कर सकेंगे। 

अंतर्राष्ट्रीय सुर्खिर्यों वाले जज चुनेंगे विनर 

फोकस 24 न्यूज के नेशनल टैलेंट कंपटीशन में प्रतिभाग करने वाले प्रतियोगियों के टैलेंट को परखने के लिये, अंतर्राष्ट्रीय सुर्खिर्यों बटोरने वाले कुछ चेहरे जज के तौर पर नजर आयेंगे। इनमें आपको पहला सेलेब्रिटी चेहरा मिसिज इंडिया इंटरनेशनल डा रीनू यादव का नजर आयेगा, जो इस प्रतियोगिता की पहली अधिकृत जज हैं। वहीं, प्रतियोगिता का दूसरा सबसे बड़ा चेहरा मिसिज यूनिवर्स एशिया 2019 मिसिज पियाली तोस्नीवाल का है। जो इस प्रतियोगिता की दूसरी अधिकृत जज होंगी। 

हमारे विशिष्ट सहयोगी 

नेशनल टैलेंट प्रतियोगिता के आयोजन में हमारे साथ विशिष्ट सहयोगी के तौर पर प्रख्यात समाजसेविका आशा राय जुड़ी हैं। लखनऊ में सोशल वर्क का स्तंभ व आस्था सेवा संस्थान की अध्यक्ष आशा राय, प्रतियोगिता को अपना विशेष सहयोग दे रही हैं। इसके अलावा वाराणसी के जाने माने चेहरे लायन हजारी कीर्ति नारायण शुक्ल भी हमारे साथ विशिष्ट सहयोगी के तौर पर जुडे हुये हैं। जो लायंस क्लब वाराणसी प्रभात के अध्यक्ष हैं और अपने विशेष सहयोग के साथ कंपटीशन का हिस्सा हैं। 

हमारे स्पान्सर 
फोकस 24 न्यूज के नेशनल टैलेंट प्रतियोगिता को कयी दिग्गज संस्थानों ने प्रायोजित किया है । इस प्रतियोगिता के स्पान्सर हैं — 

वाराणसी के टॉप कोचिंग संस्थान में शुमार ग्रैब क्लासेज सुंदरपुर वाराणसी। 
पिंक सिटी में अपनी अलग पहचान बनाने वाले द सेंटा किट्ज, हरमादा जयपुर । 
शिक्षण क्षेत्र में अंग्रिम पंक्ति के प्रख्यात कोचिंग संस्थान सांई कोचिंग सेंटर,पाण्डेयपुर वाराणसी ।