National Herald Case: सोनिया गांधी पर आज ED फिर करेगी सवालों की बौछार

National Herald Case: सोनिया गांधी पर आज ED फिर करेगी सवालों की बौछार

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज मंगलवार को ‘नेशनल हेराल्ड’ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) अगले दौर की पूछताछ करेगी। सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के मद्देनजर कांग्रेस संसद के भीतर और बाहर विरोध करने की तैयारी में है। इसको लेकर पार्टी मुख्यालय में सोमवार शाम कांग्रेस महासचिवों, पार्टी के प्रदेश प्रभारियों और सांसदों की बैठक हुई, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। 

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस राजघाट पर 'सत्याग्रह' करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली पुलिस से अनुमति नहीं मिली और वहां धारा 144 लगा दी गई। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार हमें नहीं झुका सकती।" उन्होंने कहा कि पार्टी के सांसद इस मुद्दे पर संसद के भीतर विरोध जताएंगे। कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सोनिया गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए प्रदर्शन करेंगे। सोनिया मंगलवार को अगले दौर की पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगी। 

सोनिया ने ED के 28 सवालों के दिए थे जवाब

गौरतलब है कि ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से दो घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं, इसके विरोध में पूरे देश में कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन किया और पार्टी के नेताओं ने गिरफ्तारियां दी थीं। बता दें कि शुरुआत में एजेंसी ने उन्हें सोमवार को तलब किया था, लेकिन बाद में तारीख एक दिन के लिये बढ़ा दी गई थी। सोनिया से 21 जुलाई को मामले में पहले दिन दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी, जहां उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए।