भैरव तालाब के सुंदरीकरण के लिए विधायक ने मंत्री को लिखा पत्र, लोगों ने बांटी मिठाई

भैरव तालाब के सुंदरीकरण के लिए विधायक ने मंत्री को लिखा पत्र, लोगों ने बांटी मिठाई

भैरव तालाब के सुंदरीकरण के लिए विधायक ने मंत्री को लिखा पत्र, लोगों ने बांटी मिठाई

वाराणसी सिटी सिटी को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए लोग आए दिन मुहिम के तहत आपको दिख जाएंगे। ऐसे ही शनिवार को सिटी के पंचकोशी पथ के भैरव तालाब के सुंदरीकरण के लिए रोहनियां विधायक डा. सुनील पटेल लोगों के साथ प्रतिभाग करते दिखे। बता दें कि डा. सुनील पटेल हरपुर स्थित भैरव तालाब में बीते देव दीपावली के आयोजन में चीफगेस्ट के रूप शामिल हुए और अपना दल एस के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल से लखनऊ में मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होंने भैरव तालाब के सुंदरीकरण की मांग की। वहीं पर्यटन व संस्कृति मंत्री को पत्र भेजा। कैबिनेट मंत्री ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को विधायक के उपरोक्त पत्र को संस्तुति कर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को प्रेषित कर भैरव तालाब के सुंदरीकरण कराने का अनुरोध किया है।

इस अवसर पर अपना दल एस के ज़िलाध्यक्ष डा. नरेंद्र पटेल ने कहा कि मार्च तक कार्ययोजना में उपरोक्त तालाब के सुंदरीकरण के प्रस्ताव को शामिल कर लिया जाएगा। अगले वित्तीय वर्ष में तालाब का सुंदरीकरण का कार्य कराया जाएगा। वहीं हरपुर ग्राम प्रधान शिवकुमार राजभर ने बताया कि कि प्रत्येक वर्ष भैरवनाथ मंदिर प्रांगण में प्रसिद्ध दो दिवसीय रथयात्रा मेला व एक दिवसीय देव दीपावली, छठ पूजा, महाशिवरात्रि आदि धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाता है। यहां बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ती है।

सुंदरीकरण का दिया आश्वासन

पर्यटन मंत्री ने कैबिनेट मंत्री व विधायक को सुंदरीकरण का आश्वासन दिया है। विधायक के इस प्रयास की अंबिका प्रसाद इंटर कॉलेज भैरोनाथ के प्रधानाचार्य सुदामा राम, प्रबंधक शैलेष सिंह, प्राचार्य गोविंद नारायण सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, ग्राम प्रधान हरपुर शिवकुमार राजभर, ग्राम प्रधान गंजारी अमित कुमार वर्मा, ग्राम प्रधान बीरभानपुर शिवकुमार, सीएमडी प्रदीप कुमार सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य आजाद कुमार राय, क्षेत्र पंचायत सदस्य संतोष कुमार राजभर, देवेंद्र कुमार, विनोद कुमार, राजकुमार, संत कुमार, दिलीप कुमार, मुकेश कुमार आदि ने सराहा। वहीं एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जताई।