UPTET Exam: टेट प्रवेश परीक्षा के प्रथम पाली में सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो गए, पढ़ें क्यो ?

UPTET Exam: टेट प्रवेश परीक्षा के प्रथम पाली में सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो गए, पढ़ें क्यो ?

गाजीपुर। गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके के महुआबाग स्थित शिवनाथ सिंह राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज में चल रहे टेट प्रवेश परीक्षा के प्रथम पाली में सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो गए। परीक्षा से वंचित अभ्यर्थियों में आक्रोश देखने को मिला।  अभ्यर्थियों ने कॉलेज के बाहर प्रवेश पत्र दिखाते हुए कॉलेज पर समय से पहले गेट बंद करने का आरोप लगाया।

दरअसल टेट की प्रवेश परीक्षा के लिए कॉलेज में प्रवेश के लिए निर्धारित समय सुबह 9:30 था. लेकिन सुबह 9:20 पर बंद कर दिया गया। जिसकी वजह से सैकड़ों अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा से वंचित रह गए। जबकि छात्रों ने ये भी आरोप लगाया कि जिले के अन्य कालेजों में 9:45 बजे तक प्रवेश लिया गया है।

अभ्यर्थियों ने लगाए ये आरोप

अभ्यर्थियों ने ये भी आरोप लगाया कि प्रवेश पत्र में राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज महुआबाग लिखा है, जबकि कॉलेज का नाम बोर्ड पर शिवनाथ सिंह राजकीय बालिका इंटर कालेज लिखा हुआ। जिसकी वजह से कॉलेज को ढूढने में थोड़ी लेट हो गई है। जबकि कुछ अभ्यर्थी कॉलेज के गेट पर 9:22 तक पहुंचने बात कह रहे थे और गेट को बंद कर दिया गया। बता दें कि इस परीक्षा में प्रदेश के 21 लाख 65 हजार 179 परीक्षार्थी  शामिल हुए। पहली पाली में सुबह 10:00 बजे से 12:30 बजे तक परीक्षा हुई, जबकि दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा हुई। 28 नवंबर 2021 को पेपर लीक होने के चलते परीक्षा रद्द हो गई थी।