'गोविंदा नाम मेरा' ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़, दर्शकों को किसी तोहफे से कम नहीं

'गोविंदा नाम मेरा' ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़, दर्शकों को किसी तोहफे से कम नहीं

मुंबई। कई बार ऐसा होता है कि हम जितना उम्मीद करते हैं, फिल्म उससे कहीं ज्यादा आगे निकल जाती है। फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' भी ऐसी ही है। पिछले कुछ महीनों से बायकॉट झेल रहे बॉलीवुड फिल्मों को इस फिल्म के मेकर्स से कुछ सीखना चाहिए। 2022 के लास्ट में रिलीज़ हुई यह फिल्म एक मसाला फिल्म है। जो कि वास्तव में दर्शकों को एंटरटेन करती है। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतेजार कर रहे थे। फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो चुकी है। साल के अंत में रिलीज़ हुई यह फिल्म दर्शकों को किसी तोहफे से कम नहीं है। जहां कुछ दिनों से लगातार बायकाट बॉलीवुड चल रहा था। वहीँ इस बीच कुछ अच्छी फ़िल्में भी रिलीज़ हुईं। उन्हीं फिल्मों में से एक है – “गोविंदा नाम मेरा”

कहानी

फिल्म की कहानी गोविंदा (विक्की कौशल) नाम के एक शख्स की है। जो कि मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करता है। उसकी एक बीवी (भूमि) भी है। जिसका बॉयफ्रेंड है। हालांकि गोविंदा भी इस मामले में किसी से कम नहीं है। उसकी भी एक गर्लफ्रेंड (कियारा आडवाणी) है। मजे की बात ये है कि दोनों एक दूसरे के अफेयर्स के बारे में जानते होते हैं। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब गोविंदा एक ड्रग्स के केस में फंसता है। दूसरी ओर उसकी बीवी का मर्डर हो जाता है। जिसमें पुलिस को शक गोविंदा और उसकी गर्लफ्रेंड पर होता है। इसके बाद जब एक के बाद एक करके सस्पेंस सामने आते हैं। यही फिल्म की असली जान है। अब यह मर्डर कौन करता है और गोविंदा का ड्रग्स से क्या कनेक्शन है? गोविंदा मर्डर केस से बाहर निकल पाता है या नहीं। इसके लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी।

क्यों देखें

विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर को हम हमेशा से बेहतरीन एक्टर्स के रूप में पहचानते हैं। लेकिन इस फिल्म में कियारा ने अपना बेस्ट दिया है। वे बेहद खूबसूरत नजर आई हैं। साथ ही उन्होंने इस फिल्म में अच्छी एक्टिंग की है। भूमि के लिए फिल्म में ज्यादा कुछ करने को नहीं था। फिर भी जितना उन्होंने किया, वह पर्याप्त था। मेकर्स चाहते तो उनका रोल बढ़ा सकते थे। लेकिन उन्होंने फिल्म की लम्बाई को कम करते हुए एक अच्छी फिल्म बनाई। कॉमेडी हल्की है, लेकिन इतना दावे के साथ कह सकता हूं कि यह फिल्म आपको फुल एंटरटेन करेगी। फिल्म के एक गाने में रणबीर कपूर का कैमियो भी जबरदस्त है। इसे देखकर आप ब्रह्मास्त्र वाले रणबीर को भूल जाएंगे।

कमियां

फिल्म की लम्बाई को थोडा और बढ़ाया जा सकता था। फिल्म का फर्स्ट हाफ जितना स्लो खींचता है, वहीँ सेकंड हाफ के बाद की कहानी रेस के घोड़े जैसी भागती है। फिल्म को देखते हुए लगता है कि मेकर्स खुद इसकी कहानी से बोर हो रहे थे, जिससे उन्हें फिल्म को खत्म करने की जल्दी थी। यह कहना गलत होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलती। ऐसी कहानियां ओटीटी नहीं, बल्कि थिएटर के लिए बनी होती हैं। थिएटर से भागती हुई भीड़ को इसके जरिए वापस बुलाया जा सकता था। लेकिन मेकर्स ने जल्दीबाजी में इसे ओटीटी पर रिलीज़ करने का फैसला लिया। खैर, 'गोविंदा नाम मेरा' को मिलते हैं पांच में से 3 स्टार। पहला, बेहतरीन कहानी के लिए, दूसरा एक्टर्स का सिलेक्शन, हाफ स्टार फिल्म के सस्पेंस के लिए और हाल्फ स्टार रणबीर कपूर के कैमियो के लिए।

स्टार कास्ट- विक्की कौशल, कियारा आडवाणी और भूमि पेडनेकर।

विधा- कॉमेडी थ्रिलर

डायरेक्टर – शशांक खैतान।

ओटीटी प्लेटफार्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार।