पटना में 3 पर FIR, तेलंगाना में एक गिरफ्तार; वॉट्सएप पर छात्रों को भड़काने का आरोप

पटना में 3 पर FIR, तेलंगाना में एक गिरफ्तार; वॉट्सएप पर छात्रों को भड़काने का आरोप

नई दिल्ली। अग्निपथ स्कीम पर बिहार, यूपी, तेलंगाना समेत 7 राज्यों में हो रहे उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस हाईअलर्ट पर है। बिहार और तेलंगाना में हिंसा के पीछे कोचिंग संस्थानों की भूमिका सामने आई है। बिहार में 3 कोचिंग संस्थानों और तेलंगाना में एक के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। तेलंगाना में एक कोचिंग संचालक को गिरफ्तार भी किया गया है।

पटना के करीब तारेगना स्टेशन पर हुए उपद्रव के बाद मसौढ़ी के अंचलाधिकारी के बयान पर मसौढ़ी थाने में एक FIR दर्ज हुई है। इसमें तीन कोचिंग पैराडाइज, आदर्श, बीडीएस के संचालकों सहित 70 नामजद और 500 अज्ञात शामिल हैं। मसौढ़ी ASP के अनुसार, उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए रात में कई जगहों पर छापेमारी चलेगी।

पटना के DM बोले- वॉट्सऐप चैट की जांच करेंगे

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने मीडिया से कहा- मसौढ़ी मामले में 6-7 कोचिंग संस्थानों की भूमिका सामने आई है। पुलिस केस की जांच कर रही है। हमें जानकारी मिली है कि वॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज कर लोगों को भड़काया गया है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोचिंग से छुट्टी के बाद हुआ था भारी बवाल

पटना के मसौढ़ी में तारगेना स्‍टेशन के शनिवार सुबह पत्‍थरबाजी और फायरिंग हुई। प्रदर्शनकारी स्टेशन में तोड़फोड़ करने लगे। पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया है। बचाव में पुलिस ने 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई।

तेलंगाना से एक कोचिंग संचालक गिरफ्तार

तेलंगाना के सिकंदराबाद में हिंसा मामले में पुलिस ने एक कोचिंग संचालक सुब्बाराव को गिरफ्तार किया है। सुब्बाराव आर्मी के जवान रहे हैं और आंध्र-तेलंगाना में करीब 8 कोचिंग संस्थान के मालिक हैं। पुलिस के मुताबिक सुब्बाराव ने हकीमपेट आर्मी सोल्जर्स नाम का एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया था, जिसमें लोगों को प्रदर्शन के लिए बुलाया था।