लखनऊ समेत कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके, घबराकर घरों से बाहर निकले लोग

लखनऊ समेत कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके, घबराकर घरों से बाहर निकले लोग

लखनऊ। यूपी में लखनऊ, बहराइच और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रात करीब 1.12 बजे आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2 मापी गई। इसका केंद्र लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर-उत्तरपूर्व में 82 किमी की गहराई में रहा। हालांकि अब तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप के कारण लोगों की नींद खुल गई और वे फौरन घरों से बाहर निकल आए। वहीं, कृष्ण जन्माष्टमी मना रहे लोग भी घबराकर पंडालों से बाहर निकल आए। लोगों के अनुसार झटका इतना तेज था कि घरों में रखे कूलर, फ्रिज, पंखे समेत कई सामान देर तक हिलते रहे।

बहराइच में रात 1:12 पर लगातार तीन बार भूकंप के झटके महसूस हुए कई लोग सोते में से उठ कर बैठ गए। इस दौरान कोई नुकसान होने की सूचना नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक घरों के उपकरण कुछ देर तक हिलते नजर आए। आनन-फानन में लोग अपने सगे-संबंधियों के हाल पूछते नजर आए। 

सीतापुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रात करीब 1:16 पर अचानक एक तेज भूकंप का झटका महसूस किया गया। लोगों ने बताया कि झटका इतनी तेज था कि घरों में रखे हुए कूलर और फ्रिज कुछ देर के लिए हिलते रहे। कुछ ही देर में लोगों को रिश्तेदारों के फोन आने शुरू हो गए। लोगों ने बताया कि भूकंप के झटके कुछ ही देर तक रहे थे। उसके बाद शांत हो गए। इसकी वजह से लोग काफी देर तक जागते रहे।