लखनऊ में भारी बारिश के चलते मकान की दीवार गिरी, 9 लोगों की मौत

लखनऊ में भारी बारिश के चलते मकान की दीवार गिरी, 9 लोगों की मौत

लखनऊ। दिलकुशा इलाके में भारी बारिश के कारण मकान की दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं।। वहीं लखनऊ में बारिश की वजह 12वीं कक्षा तक स्कूल आज बंद कर दिए गए हैं। इस संबंध में शासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने  हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख जताया है। यूपी की राजधानी में भारी बारिश से हालात इतने खराब हो गए हैं कि कलेक्‍ट्रेट से लेकर वीआईपी सड़कों तक पर पानी भर गया है। जिलाधिकारी  ने शुक्रवार 16 सितंबर को लखनऊ के सारे स्‍कूल बंद रखने का आदेश दिया है। शुक्रवार तड़के जारी आदेश के अनुसार, कक्षा 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्‍कूल बंद रहेंगे। 

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने  हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख जताया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारीजन को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने हेतु निर्देशित किया है।

बारिश ने खोली नगर निगम के दावों की पोल

तेज बारिश के कारण मुसीबतें भी बढ़ गई हैं। नगर निगम के सारे दावों की पोल बारिश ने खोलकर रख दी है। सड़कों पर जलभराव के कारण कई जगह घंटों तक जाम लगा रहा। वहीं निचली बस्तियों में पानी भर गया। पकरी पुल, फैजुल्लागंज, जानकीपुरम विस्तार, ईस्माइलगंज, आलमबाग, अलीगंज, विकासनगर, ठाकुरगंज, गोमती नगर विस्तार और पारा समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरा रहा। तेज बारिश केे बीच भतोइया गांव के पास हरदोई रोड किनारे लगा नीम का पेड़ गिर गया। इससे वाहनों की रफ्तार थम गई। पुलिस ने पेड़ हटवाया, तब जाकर यातायात बहाल हो सका।