उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने डेंगू को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश !

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने डेंगू को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश !

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने डेंगू की रोकथाम के लिए प्रशासन के द्वारा की गयी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इसके साथ ही हो रही कार्रवाईयों की भी समीक्षा की। उपमुख्यमंत्री ने चौराहों पर लगी हुई एलईडी स्क्रीनों पर डेंगू से बचाव एवं उसके लक्षणों के बारे में लोगो को निरंतर जागरूक करने के लिए कहा हैं।

केशव प्रसाद मौर्या ने पर्याप्त संख्या में बेडो तथा प्लेटलेट्स की उपलब्धता बनाये रखने के दिए निर्देश हैं। और कहा कि छात्रों, युवाओं एवं विभिन्न संगठनों की सहायता से लोगो को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करें। साथ ही डेंगू के लिए बनाये गये कंट्रोल रूम के नम्बरों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाने के निर्देश हैं।

उपमुख्यमंत्री ने हाॅस्पिटलों, स्कूलों, घनी बस्तियों तथा अन्य भीड़ वाले स्थानों पर विशेष रूप से छिड़काव तथा फागिंग कराये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में भी साफ-सफाई का अभियान चलाने एवं डेंगू के लक्षणों एवं बचाव के बारे में जानकारी उपलब्ध कराये जाने के लिए कहा हैं।

डिप्टी ने अधिकारियों को नदियों में पानी का जलस्तर घटने के बाद वहां पर फागिंग, साफ-सफाई एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करायें जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय (बेली) पहुंचकर डेंगू वार्ड तथा ब्लड बैंक का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।