समर कैंप के जरिये बच्चो को रिफ्रेश होने का मिलता मौका, रजिस्ट्रेशन शुरू

समर कैंप के जरिये बच्चो को रिफ्रेश होने का मिलता मौका, रजिस्ट्रेशन शुरू

वाराणसी सिटी। बच्चों के प्रतिभा को निखारने और उनके ब्रेंन को कंप्यूटर से भी तेज बनाने के लिए सिटी में कई जगह इनदिनों अबेकस की क्लास दी जा रही है। ऐसे में सिटी के मकबूलआलम रोड स्थित डीआईजी कालोनी में आर्श स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस में “फन स्विंग” में समर कैम्प की क्लास 18 मई से 04 जून तक के लिए शुरू हो रही है। दरअसल, साल में महज दो से तीन महीने मिलने वाले इस मौके को कोई बच्चा छोड़ना नहीं चाहते है। समर कैंप के जरिये बच्चो को इंटरटेन और उनको रिफ्रेश करने का मौका मिलता है। इसकी जानकरी संस्था की निदेशिका खुशी वर्मा ने देते हुए कहा की इस समर कैंप की रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।  

इस पर होगा अधिक फोकस

इस कैंप में बच्चों को सेल्फ डिफेन्स क्लास, सरगम में गिटार, कीबोर्ड, डांस, ड्रामा, आर्ट एंड क्रॉफ्ट, राइटिंग स्किल्ड आदि एक्टविटिज सिखाई जा रही है।  

बेहतर प्लेटफ्रॉम

एकेडमी का मकसद है की समर कैंप के जरिये बच्चों की क्रीयेटीविटी को बेहतर प्लेटफ्रॉम मिले। ताकि बच्चें अपने टैलेंट को निखार सकें।  

एक्सपर्ट दे रहे टिप्स

बता दें कि इस संस्था में अलग – अलग फिल्ड के एक्सपर्ट बच्चों को डिफरेंट आर्ट के बेसिक टिप्स दे रहे हैं।  

टाइम का सही यूज़

छुटियों के समय का सही सदुपयोग अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए करना चाहिए। इसमें समर कैंप की भूमिका अहम् होती है। अपने – अपने रूचि के हिसाब से फिल्ड तराशना चाहिए।  

खुशी वर्मानिदेशिकाआर्श स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस, वाराणसी।