Chandauli News: जब पति की जान पर आई तो कटारी लेकर भालू से भिड़ गई पत्नी, लेकिन हार गई फिर जो हुआ

भालू ने महिला के मुंह, गाल, सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों को नोच दिया तो महिला ने भी अपने प्रहार से उसे घायल कर दिया। आखिर में भालू जंगल की ओर भाग गया। महिला लहूलुहान हो गई...

Chandauli News: जब पति की जान पर आई तो कटारी लेकर भालू से भिड़ गई पत्नी, लेकिन हार गई फिर जो हुआ

नौगढ़। मवेशियों को जंगल में छोड़ने के दौरान एक 55 वर्षीय महिला के पति पर भालू ने हमला कर दिया और उसे नोचने लगा। इतना देखकर महिला ने आव देखा न ताव। अपने कमर में खोंसी कटारी निकाली और पति को हटाते हुए अकेले भालू से भिड़ गई। करीब आधे घंटे तक चले संघर्ष में अंतत: महिला के हौसले के आगे भालू को महिला से हार माननी पड़ा और वह जंगल में भाग गया। लेकिन महिला लहूलुहान हो गई। जंगल होने की वजह से उसे काफी देर बाद चिकित्सालय ले जाया गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

इलिया थाना क्षेत्र के खरौझ़ा गांव निवासी डोमन पासवान अपनी पत्नी देवमती(55) के साथ मंगलवार को नौगढ़ के जयमोहिनी रेंज के महाजन खोह जंगल में पशुओं को छोड़ने गए थे। इसी दौरान तभी रास्ते में जंगली भालू ने पीछे से डोमन पर हमला कर दिया। यह देख देवमती ने कटारी लिया और खुद ही भालू से भिड़ गई। दोनो में भयंकर लड़ाई हुई। भालू ने महिला के मुंह, गाल, सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों को नोच दिया तो महिला ने भी अपने प्रहार से उसे घायल कर दिया। आखिर में भालू जंगल की ओर भाग गया। महिला लहूलुहान हो गई। घटनास्थल रिहायशी क्षेत्र से दूर था। इस वजह से कोई बचाव के लिए नहीं पहुंच पाया। महिला को सड़क तक लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। देर रात घर वालों ने जंगल से कई किलोमीटर का सफर कर कंधे पर सड़क तक पहुंचाया। जहां से उसे 108 एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ तक लाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ कृष्ण मुरारी शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। वहीं डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक के परिजनों को दस्तावेज जमा करने के 30 दिन के अंदर 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।