एयरटेल 5G प्लस 8 शहरों में हुआ लॉन्च, क्या है नेक्स्ट जनरेशन कनेक्टिविटी की खासियत

एयरटेल 5G प्लस 8 शहरों में हुआ लॉन्च, क्या है नेक्स्ट जनरेशन कनेक्टिविटी की खासियत

नई दिल्ली। एयरटेल ने 5G सेवाओं का इंतजार कर रहे ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में अपनी एयरटेल 5G प्लस सर्विस शुरू की है। यह सेवा जल्द ही चरणबद्ध तरीके से देश के सभी प्रमुख शहरों में शुरू होगी। आपके शहर में यह सेवा उपलब्ध है या नहीं, यह जानने के लिए आप एयरटेल थैंक्स ऐप देख सकते हैं। यहां आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपका स्मार्टफोन 5G रेडी है या नहीं!

ग्राहकों के लिए एयरटेल 5G प्लस कनेक्टिविटी के मायने

इस सेवा के शुरू होने से यूजर्स को अब पहले के मुकाबले 20-30 गुना अधिक तेज नेटवर्क की सुविधा मिलेगी, साथ ही शानदार साउंड एक्सपीरिएंस और दमदार कॉल कनेक्टिविटी भी मिलेगी। इसके साथ साथ फ़ाइलों को डाउनलोड करना और भारी एप्लिकेशन लॉन्च करना ग्राहकों के लिए बहुत आसान होगा।

यही नहीं, क्लाउड स्ट्रीमिंग, हाई क्वालिटी वीडियो, क्लाउड गेमिंग आदि भी 5G नेटवर्क पर और बेहतर हो जाएंगे। और सबसे बड़ी बात यह की एयरटेल के ग्राहकों को 5G सेवाएं पाने के लिए सिम को बदलना नहीं होगा। यह किसी भी 5G हैंड सेट और एयरटेल के मौजूदा 4G सिम पर काम करेगा। ऐसे में जिन उपभोक्ताओं के पास 5G फोन है, वे अपने मौजूदा डेटा प्लान पर हाई-स्पीड एयरटेल 5G प्लस का लाभ तब तक उठा सकते हैं, जब तक इसे और अधिक बड़े पैमाने पर रोल आउट नहीं कर दिया जाता।

हम ग्राहकों के लिए सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए करते हैं बेहतरीन नेटवर्क का निर्माण

एयरटेल 5G प्लस के लॉन्च के मौके पर भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा एयरटेल पिछले 27 सालों से भारत की दूरसंचार क्रांति में सबसे आगे रहा है। आज हमारी यात्रा में यह एक और कदम है। हम अपने ग्राहकों के लिए सबसे अच्छा अनुभव देने के लिए बेहतरीन नेटवर्क का निर्माण करते हैं। हमारे लिए, हमारे ग्राहक हमारे हर काम के मूल में हैं। इसलिए हमारा समाधान किसी भी 5G हैंडसेट और मौजूदा सिम पर काम करेगा जो ग्राहकों के पास है। एयरटेल 5G प्लस आने वाले सालों में लोगों के संवाद करने, रहने, काम करने, जुड़ने और खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित करेगा।

इनोवेशन में सबसे आगे एयरटेल 5G प्लस

पिछले एक साल में एयरटेल ने कई दमदार प्रयोगों के साथ 5G की ताकत का प्रदर्शन किया है। एयरटेल ने दिखाया है कि 5जी किस तरह से हमारे जीवन जीने और व्यापार करने के तरीके को बदलने वाला है। कंपनी ने हैदराबाद में भारत का पहला 5जी नेटवर्क लाइव किया। इस साल की शुरुआत में, एयरटेल ने दूरसंचार विभाग द्वारा दिए गए एक परीक्षण नेटवर्क पर 5G-संचालित होलोग्राम द्वारा, महान क्रिकेटर कपिल देव के साथ देश की पहली लाइव बातचीत का प्रदर्शन किया। एयरटेल ने 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव की प्रतिष्ठित 175 नॉट-आउट पारी को 4k गुणवत्ता में, इमर्सिव वीडियो तकनीक से फिर से बनाया, जिसे दर्शकों ने 5G-सक्षम स्मार्टफोन पर अनुभव किया।

5G-कनेक्टेड एम्बुलेंस का सफल परीक्षण

एयरटेल ने 5G बिल्ड-अप में अपोलो अस्पताल के साथ साझेदारी में एक अत्याधुनिक 5G-कनेक्टेड एम्बुलेंस और बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी परीक्षण 5G नेटवर्क का सफल लॉन्च भी शामिल था।

यदि आप भी शानदार स्पीड और दमदार परफॉर्मेंस वाले 5G नेटवर्क का अनुभव करना चाहते हैं तो एयरटेल 5G प्लस आपके लिए खास अनुभव लेकर आया है। एयरटेल के ग्राहकों के उत्साह को देखते हुए जल्द ही चरणबद्ध तरीके से यह सेवा देश के अन्य शहरों में भी शुरू होने वाली है।