Whatsapp पर आया एडिट का विकल्प, यूजर्स को हो रही सहूलियत, पढ़ें पूरा आर्टिकल

Whatsapp पर आया एडिट का विकल्प, यूजर्स को हो रही सहूलियत, पढ़ें पूरा आर्टिकल

टेक डेस्क। मैसेज भेजने और चैट करने यूजर्स की पहली पसंद व्हाट्सऐप ही है। यही कारण है कि दुनिया भर में इसके यूजर मिलियन में है। अपने यूजर्स की जरुरत देखते हुए मेटा प्रेरित ये प्लेटफार्म ऐप को अपडेट करते रहता है। समय समय पर डिमांड को देखते हुए नए फीचर ऐप मे जोड़े जाते है।

हाल ही मे यूजर्स की सहूलियत को देखते हुए व्हाट्सऐप में एक और फीचर जोड़ा गया है। इस फीचर का लोगों को लंबे समय से इंतजार था।  अब कंपनी ने इसपर काम किया है। आइए आपको व्हट्सएप मे जोड़े गए फीचर के बारें में बताते है कि इसका उपयोग क्या है और किस तरीके से आप इसका उपयोग कर सकते है।

एडिट बटन का जुड़ा है फीचर

व्हाट्सऐप पर सबसे ज्यादे संदेश भेजने का काम किया जाता है। माना जाता है कि प्रतिदिन दुनिया भर में लाखों संदेश भेजे और रीसीव किए जाते हैं। वही कई बार मैसेज भेजने के दौरान गलती से मैसेज चला जाता है या फिर गलत टाईप हो जाता है जिससे मैसेज का अर्थ नही समझ आता।  इसको लेकर कंपनी ने डीलीट का फीचर इंट्रोड्यूस किया था।

इससे गलती से भेजे गए संदेशों को 68 मिनट के भीतर डिलीट किया जा सकता है। हालांकि यदि कोई व्यक्ति मिसटाइप कर के यदि मैसेज भेजा है उसे फिर से डिलीट कर के भेजना पड़ता था जो काफी झंझट का काम है। लेकिन इसी झंझट से बचने के लिए अब व्हाटस्एप ने एडिट का विकल्प दिया है।

से जल्द ही लांच किया गया है।  आने वाले समय में इसका उपयोग किया जा सकेगा।  अभी कुछ बीटा यूजर्स इसका फायदा ले रहे है।  इसकी जानकारी व्हाटस्एप ने ट्वीट कर दी।  दरअसल व्हाट्सएप से यूजर एडिट बटन का लंबे समय से मांग कर रहे थे।  अब व्हाट्सएप ने इसको लेकर खुशखबरी है।

पहले स्क्रीनशॉट को लेकर आया था फीचर

कुछ दिन पहले ही व्हाट्सएप पर व्यू वंस मोड में कुछ परिवर्तन किए गए थे। दरअसल व्यू वंस मोड में यदि कोई मैसेज भेजा गया है तो उसका स्क्रीनशॉट नही लिया जा सकेगा। ऐप में ये फीचर सुरक्षा को लेकर अपडेट किया गया था। वही आनें वाले समय मे और भी नए अपडेट इस ऐप में देखने को मिलेगा। वही व्हाट्सएप यूजर्स के सेक्योरिटी को लेकर काफी नए कदम उठाए है।