Prayagraj: साली की शादी में डांस करते-करते जीजा कि हो गई मौत, खुशी के माहौल बदला मातम में

Prayagraj: साली की शादी में डांस करते-करते जीजा कि हो गई मौत, खुशी के माहौल बदला मातम में

प्रयागराज। हार्ट अटैक से मौतों का सिलसिला अभी समाप्त नहीं हुआ है। प्रयागराज में अपने साली की मैरिज एनिवर्सरी में डांस कर रहे व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जब पहली बार सीने में दर्द उठा, तो वे कुर्सी पर बैठ गए। कुछ देर के बाद आराम मिलने पर दोबारा डांस करने पहुंचे। फिर डांस करते-करते फ्लोर पर गिर पड़े। परिजन उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दवा व्यापारी अमरदीप वर्मा (40 वर्ष) अपने साली की एनिवर्सरी में रविवार को सिविल लाइन स्थित एक लॉन में पहुंचे थे। पार्टी में डांस चलने पर उन्हें स्टेज पर बुलाया गया। जहां अन्य मेहमान भी डांस कर रहे थे। इस दौरान अमरदीप और उनकी पत्नी नीतू भी स्टेज पर पहुंचे और डांस करने लगे। तभी अमरदीप के सीने में दर्द उठा। जिसके बाद वे डांस फ्लोर छोडकर कुर्सी पर बैठ गए। कुछ देर बाद सीने का दर्द कम होने पर उन्हें फिर से स्टेज पर बुला लिया गया। दोबारा डांस करने पर अचानक से वे धडाम से फ्लोर पर गिर पड़े।

पल भर में मातम में बदली खुशियां

घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई। डीजे बंद कराया गया और लोग उन्हें लेकर अस्पताल भागे। लेकिन अस्पातल में हालत गंभीर होने का हवाला देकर भर्ती करने से इंकार कर दिया। अटैक के आधे घंटे बाद उन्हें स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जीजा के अचानक मौत से साली की एनिवर्सरी की खुशियां मातम में बदल गईं।

हेल्थ के प्रति काफी जागरूक थे अमरदीप

जानकारी के मुताबिक, नैनी के रहने वाले अमरदीप काफी खुशदिल इंसान थे। दोस्तों और रिश्तेदारों में उनकी एक लग पहचान थी। लोगों का कहना है कि वे अपने हेल्थ के प्रति काफी जागरूक थे। डेली जिम जाना, सही और हेल्दी डाईट उनके रूटीन में शामिल था। हेल्थ को लेकर वे दूसरों को भी जागरूक किया करते थे। ऐसे व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत से सभी हैरान हैं।

पहले भी हार्ट अटैक से हुई हैं कई मौतें

बता दें कि हार्ट अटैक से यह पहली मौत नहीं है। इससे पहले भी हार्ट अटैक से अचानक से मौतें हुई हैं। इससे पहले नवंबर 2022 में वाराणसी में भतीजे की शादी में नाचते हुए 40 वर्षीय फूफा की मौत हो गई थी।  बारात में शामिल लोगों को लगा कि वे डांस स्टेप कर रहे हैं। लेकिन कुछ देर बाद परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  11 अक्टूबर 2022 को जौनपुर जिले में रामलीला में भगवान शिव के किर्दा का अभिनय करते समय ही कलाकार की मौत होगी।

4 अक्टूबर 2022 को अयोध्या के रुदौली में रावण का अभिनय कर रहे व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। 2 सितम्बर को दोस्त के बर्थडे पर डांस कर रहे 45 वर्षीय प्रभात डांस करते करते फ्लोर पर गिर पड़े।  जहां उनकी मौत हो गई। मैनपुरी में गणेश उत्सव के दौरान 35 वर्ष के रवि शर्मा हनुमान का रोल करते करते अचानक से गिर पड़े, जहां उनकी मौत हो गई।

हार्टअटैक से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां

  • घर से बाहर का खाना और तला भुना खाना न खाएं।
  • तंबाकु का सेवन न करें।
  • अल्कोहल का सेवन भी स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है।
  • तनाव से दूर रहें, खुश रहने की कोशिश करें।