मेरठ में आज छह घंटे रहेंगे योगी, सुरक्षा में तैनात किए गए एक हजार पुलिसकर्मी, देखें पूरा कार्यक्रम

मेरठ में आज छह घंटे रहेंगे योगी, सुरक्षा में तैनात किए गए एक हजार पुलिसकर्मी, देखें पूरा कार्यक्रम

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10:30 बजे मेरठ में पुलिस लाइन में पहुंच जाएंगे। कमिश्नरी सभागार में उनके सामने हर घर तिरंगा, गन्ना भुगतान समेत 15 योजनाओं का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। मेरठ के अलावा मंडल के शेष जिलों के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे। सीएम चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरण और छह किसानों को घरौनी देंगे। कमिश्नरी में दो घंटे चलने वाली मंडलीय समीक्षा बैठक में मंडल के छह जिलों में हुए गन्ना भुगतान का ब्योरा सीएम को बताया जाएगा। अमृत सरोवर, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री स्वनिधि, टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण, निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल, जल जीवन मिशन, पीएम आवास, कोरोना टीकाकरण, घरौनी वितरण, आईजीआरएस, रोजगार सृजन, गन्ना मूल्य भुगतान, स्कूल चलो अभियान, ऑपरेशन कायाकल्प में मंडल की स्थिति का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। प्रेजेंटेशन में योजनाओं के लाभार्थियों के फोटो भी लगाए गए हैं। 

मेरठ के नवाचार का प्रेजेंटेशन देंगे जिलाधिकारी

वहीं, जिलाधिकारी दीपक मीणा नवाचार पर भी एक रिपोर्ट मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत करेंगे। इसमें मेरठ में बनाई गई आधारशिला प्रयोगशाला, गांवों में बनाए गए पुस्तकालय, दिव्यांगों के लिए स्कूलों में सुविधा आदि की स्थिति होगी। 
 
यह है मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

सुबह 9.25 बजे - लखनऊ से प्रस्थान।
सुबह 10.15 बजे - हिंडन एयरपोर्ट पर आगमन।
सुबह 10.20 बजे - हिंडन एयरपोर्ट से मेरठ के लिए प्रस्थान।
सुबह 10.30 बजे - पुलिस लाइन मेरठ आगमन।
सुबह 10.30 बजे से 10.50 बजे तक - पुलिस लाइन में कूड़ा गाड़ियों व इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी।
सुबह 11.00 बजे से 11.45 बजे तक - कमिश्नरी सभागार में जनप्रतिनिधियों व पार्टी नेताओं के साथ बैठक।
सुबह 11.45 बजे से 1.45 बजे तक - कमिश्नरी सभागार में समीक्षा बैठक।
दोपहर 1.50 बजे से 2.20 बजे तक - सर्किट हाउस में आरक्षित समय।
दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक - चौधरी चरण सिंह विवि प्रेक्षागृह में टैबलेट और घरोनी वितरण।
दोपहर 3.40 बजे - चौधरी चरण सिंह विवि के से हापुड़ के लिए रवाना।

सीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे एक हजार अधिकारी व पुलिसकर्मी 

सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पीएसी की तीन कंपनियों के अलावा मुजफ्फरनगर व सहारनपुर से भी फोर्स मांगा है। सीएम के आगमन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को दिनभर पुलिस अधिकारी मंथन करते रहे। एसएसपी ने बताया कि सीएम की सुरक्षा में छह एएसपी, 36 सीओ, 50 एसआई, 500 कांस्टेबल और 100 ट्रैफिक सिपाहियों की ड्यूटी लगी है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव और एसपी सिटी विनीत भटनागर को भी अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार भी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे।