मुलायम सिंह यादव की याद में होगी कुश्ती प्रतियोगिता, दर्जनों पहलवान लेंगे हिस्सा

मुलायम सिंह यादव की याद में होगी कुश्ती प्रतियोगिता, दर्जनों पहलवान लेंगे हिस्सा

प्रतापगढ़/लखनऊ। सपा के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव की याद में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 2 दिन तक चलने वाली इस कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार से होना है। प्रतियोगिता में अयोध्या, लखीमपुर खीरी समेत उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों से पहलवान दांव लगाते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र और राजस्थान के भी 40 पहलवान इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

नेपाल के भी पहलवानों के आने की उम्मीद

नगर पंचायत कटरा मेदनीगंज में होने वाले ‘अखिल भारतीय विराट कुश्ती दंगल’ नाम के दो दिन चलने वाले कार्यक्रम में नेपाल के कुछ पहलवानों के भी आने की उम्मीद है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव खुद पहलवान हुआ करते थे और उनका चरखा दांव काफी लोकप्रिय था। मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे समाजवादी पार्टी के नेता सिराज-उल-हक द्वारा संचालित उमंग वेलफेयर सोसायटी की आयोजन समिति द्वारा कुश्ती प्रतियोगिता की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

दंगल में हिस्सा लेंगे कई नामी पहलवान

सिराज-उल-हक ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अयोध्या के बाबा बजरंगी, लखीमपुर खीरी के ठाकुर बलवान सिंह, उधमपुर धामी के टाइगर पहलवान समेत सात टीमें और 40 पहलवान अपनी टीमों के साथ पहुंचेंगे। बता दें कि मुलायम सिंह यादव को चाहने वाले उनकी याद में कई तरह के काम कर रहे हैं। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की स्मृति में सांसद विकास निधि से संवाद केंद्र बनाने की घोषणा की थी।

10 अक्टूबर को हुआ था मुलायम का निधन

उत्तर प्रदेश के 3 बार के मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश की राजनीति से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले मुलायम का बीते 10 अक्टूबर को निधन हो गया। 82 साल के यादव को अगस्त महीने में गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 2 अक्टूबर को उन्हें ICU में ट्रांसफर किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम को एक ऐसे विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में याद किया था जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे।