मोदी आम आदमी का महत्व समझते हैं,यही है लोकतंत्र की असली ताकत: पटेल

मोदी आम आदमी का महत्व समझते हैं,यही है लोकतंत्र की असली ताकत: पटेल

नई दिल्ली। केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने मध्यप्रदेश के ग्राम पिपरिया, जैतपुर, देवरी सागर जिले से पैदल चलकर आए एक बुजुर्ग व्यक्ति से मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री आम आदमी का महत्व समझते हैं और यही लोकतंत्र की असली ताकत है। पटेल ने एक ट्वीट कर कहा, “ आम कार्यकर्ता और आम आदमी की कीमत वही करता है,जो उस ताकत और दर्द को समझता है। यह लोकतंत्र की ताकत तो है ही, प्रधानमंत्री जी का बड़पन भी है जिन्होंने देवरी से दिल्ली पैदल चलकर आए यात्री छोटेलाल अहिरवार से भेंट की है क्योंकि वह कार्यकर्ता के महत्व को समझते हैं। हम सभी की ओर से अशेष अभिनंदन,आभार।”

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के ग्राम पिपरिया, जैतपुर, देवरी सागर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय छोटेलाल अहिरवार लगातार 22 दिन तक 750 किलोमीटर पैदल चलकर प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे लेकिन सुरक्षा कारणों से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी थी। पटेल को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने अपनी गाड़ी भेजकर छोटेलाल को अपने आवास पर बुलाया और उनके रहने-खाने की व्यवस्था की और उनके बारे में पूरी जानकारी लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में खुद बात की और छोटेलाल को श्री मोदी से मिलवाने का आग्रह किया।

श्री मोदी ने उनके आग्रह को स्वीकार कर छोटेलाल से मुलाकात की। छोटेलाल ने कहा,“ प्रधानमंत्री ने मुझसे पूछा कि मिलने के लिए दिल्ली पैदल चलकर आने की क्या जरूरत थी? इसका जवाब देते हुए मैंने कहा कि अगर मैं पैदल नहीं आता तो शायद मिलना भी नहीं होता। जवाब सुनकर प्रधानमंत्री ने मुझे अपने गले से लगा लिया।”

छोटेलाल ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अपने क्षेत्र के अनुसूचित जाति समाज की परेशानियों के बारे में बताया और देवरी क्षेत्र में कारखाना लगाने को लेकर मांग पत्र सौंपा, जिससे वहां के लोगों की रोजगार की समस्या का निवारण हो सके। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हे गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। प्रधानमंत्री जी से मिलने के बाद छोटेलाल ने उन्हें धन्यवाद दिया और श्री पटेल जी का आभार व्यक्त किया जिनके प्रयासों के कारण वह प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अपने क्षेत्र की समस्याओं को उनके सामने रख सके।