जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर, अंधाधुंध फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर, अंधाधुंध फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। वहीं, आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत हो गई। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 56 राइफल, एक पिस्तौल और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे हुए आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी।  जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए आतंकियों की ओर से की गई अंधाधुंध फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत हो गई।

वहीं, मारे गए आतंकियों की आधिकारिक पहचान शोपियां के छत्रीपुरा के रहने वाले मुज्जमिल अहमद मीर और शोपियां के आमशीपुरा के रहने वाले शरीक अयूब के तौर पर हुई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

पिछले डेढ़ महीनों में जम्मू कश्मीर में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या में लगभग दोगुना का इजाफा हुआ है। जनवरी से लेकर 25 फरवरी के बीच यहां लगभग 27 आतंकी मारे गए हैं, जिसमें से कई विदेशी आतंकवादी भी शामिल हैं। वहीं, अगर आधिकारिक आंकड़ों की बात करें तो पिछले साल इसी अंतराल में आठ आतंकी मारे गए थे। पिछले साल जम्मू-कश्मीर पुलिस के ऊपर हुए आतंकी हमले और आम नागरिकों को निशाना बनाने की वजह से ऑपरेशन तेज हो गए और परिणाम यह हुआ कि बड़ी संख्या में आतंकी ढेर कर दिए गए। इस साल के पहले दो महीनों में पांच सुरक्षाबलों के जवान भी शहीद है।