पाकिस्तान में बाढ़ से मचा हाहाकार, अब तक हो चुकी 982 लोगों की मौत

पाकिस्तान में बाढ़ से मचा हाहाकार, अब तक हो चुकी 982 लोगों की मौत

नई दिल्ली। पाकिस्तान में इस समय बाढ़ से हालत बहुत ज्यादा खराब बनी हुई है। कई इलाकों में बाढ़ के आने से लगभग 33 मिलियन लोग प्रभावित हुए हैं। इस बाढ़ से अब तक 1,456 घायल हुए हैं और 982 लोगों की मौत हो चुकी हैं। शहबाज शरीफ की सरकार बचाव और राहत कार्यों में मदद के लिए पाक सेना का सहारा ले रहा है। बाढ़ के कारण घरों और बुनियादी ढांचे को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है।

पाकिस्तान की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि 3,000 किमी से अधिक सड़कें, लगभग 150 पुल और लगभग सात लाख घर बह गए हैं या नष्ट हो गए हैं।पाकिस्तान समाचार वेबसाइट डॉन ने शनिवार की सुबह एक तस्वीर पेश की है जिसमें दिखाया जा रहा है कि आधे से अधिक इलाके बाढ़ के कारण पानी में समा गयी है और अचानक आई बाढ़ के कारण लाखों लोग बेघर हो गए हैं। बाढ़ के आने से फसलों और पशुओं को नुकसान पहुंच रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि सिंध और बलूचिस्तान बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं और इसी को देखते हुए पाक के रेलवे ने इन क्षेत्रों में कई स्थानों पर परिचालन निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने खराब मौसम के कारण शुक्रवार को बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के लिए उड़ानें रोक दीं। बताया जा रहा है कि बारिश की चेतावनी मंगलवार 30 अगस्त तक जारी रहेगी। डॉन की खबर के मुताबिक, क्वेटा और इसके बाहरी इलाके पानी में डूबे हुए हैं। 36 घंटे की बारिश के कारण जनजीवन ठप हो गया है और सैकड़ों परिवार बेघर हो गए हैं।