यूपी में डेंगू के बढ़ते मामलों पर एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी में डेंगू के बढ़ते मामलों पर एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। नोएडा, गाजियाबाद सहित यूपी में डेंगू के बढ़ते मामलों पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गंभीरता बरतते हुए एक्शन के मोड में आ गए हैं। उन्होंने डेंगू के मामलों को देखते हुए शनिवार को नोडल अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने और रोकथाम की व्यवस्था की समीक्षा के लिए दोबारा क्षेत्र में जाने के निर्देश दिए।

योगी ने इस बात पर जोर दिया है कि अस्पताल में पहुंचने वाले हर मरीज का हर हाल में जरूरी इलाज होना सुनिश्चित किया जाए। यूपी सरकार के एक बयान के अनुसार सीएम योगी ने गोरखपुर जाने से पहले शनिवार को यहां पांच अपने सरकारी आवास पर डेंगू की रोकथाम पर एक समीक्षा बैठक की।

डेंगू की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश

जानकारी अनुसार बैठक में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डेंगू रोग के प्रसार पर प्रभावी अंकुश बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं, इसके लिए खासतौर पर निगरानी गतिविधियां बढ़ाई जाए और सभी नगर निगमों एवं स्थानीय निकायों द्वारा साफ-सफाई, फॉगिंग, लार्वा रोधी छिड़काव के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। 

मरीजों को मिशन मोड पर चिकित्सा मिले

मुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू मरीजों के लिए मिशन मोड में डॉक्टरों एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाए । उनका कहना था कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पताल में पहुंचने वाले प्रत्येक मरीज का हर हाल में इलाज हो। गौरतलब है कि दिल्ली, एनसीआर, यूपी जैसे राज्यों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की तादाद बढ़ रही है। इसे देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश शासन औश्र प्रशासन की ओर से दिए गए हैं।