आईपीएल की नई टीम लखनऊ का नामकरण हो गया टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल की नई टीम लखनऊ का नामकरण हो गया टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल की नई टीम लखनऊ का नामकरण हो गया है। लखनऊ की आधिकारिक आईपीएल टीम ने मेगा नीलामी से पहले अपनी टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स  रखा है। आरपीएसजी ग्रुप के मालिकाना हक वाली इस टीम के नाम का ऐलान खुद टीम के मालिक संजीव गोयनका ने किया। 

आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम है लखनऊ

लखनऊ टीम आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम है। लखनऊ फ्रेंचाइजी को संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले आरपीएसजी समूह ने 7,090 करोड़ रुपये की भारी भरकम बोली लगाकर खरीदा था। वहीं अहमदाबाद टीम को इरेलिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स) ने 5,635 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

लखनऊ ने केएल राहुल को बनाया है कप्तान 

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने हाल ही में टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। राहुल को 17 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया गया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को और अनकैप्ड लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी दल में शामिल किया गया है। मार्कस को जहां 9.2 करोड़ रुपये में खरीदा गया है तो वहीं रवि को 4 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा है। 

अहमदाबाद ने पांड्या पर खेला दांव  

अहमदाबाद टीम ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाया है। हार्दिक को 15 करोड़ रुपए में अनुबंधित किया गया है। वहीं अहमदाबाद टीम में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को भी शामिल किया गया है। राशिद को जहां 15 करोड़ रुपये में चुना गया है तो वहीं गिल के लिए फ्रेंचाइजी ने 7 करोड़ रुपये खर्च किए।