Murder Case: DSP को डंपर से कुचलने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, भागकर रिश्तेदारों के यहां पहुंचा था राजस्थान

Murder Case: DSP को डंपर से कुचलने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, भागकर रिश्तेदारों के यहां पहुंचा था राजस्थान

हरियाणा। हरियाणा के नूंह में डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की खनन माफिया ने मंगलवार को डंपर से कुचलकर हत्या कर दी थी। नूंह पुलिस ने बुधवार को डीएसपी को कुचलने वाले डंपर चालक को गिरफ्तार कर लिया। मामले के मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर को राजस्थान के भरतपुर जिले से गिरफ्तार किया गया। मामले के एक अन्य आरोपी इक्कर से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंघला ने कहा, "हमने मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर को राजस्थान के भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी की उम्र लगभग 30 साल है और वह पचगांव का रहने वाला है। वह अपने रिश्तेदारों के यहां भाग गया था। हम उसके अन्य साथियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।"

डंपर चालक को भरतपुर के गंगोरा गांव से गिरफ्तार किया गया 

राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि डंपर चालक को भरतपुर जिले के गंगोरा गांव से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले दिन में पत्रकारों से बात करते हुए, अनिल विज ने आरोप लगाया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार के तहत खनन माफिया फला-फूला था। विज ने कहा कि दुर्भाग्य से डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी। 

उन्होंने कहा, "नियमित अंतराल पर हम छापेमारी और जांच करते रहते हैं और अवैध खनन में लिप्त तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं।" उन्होंने कहा, "दरअसल, यह माफिया हुड्डा के समय में फला-फूला था। यह उनकी कमजोर नीतियों के कारण फला-फूला था। हम ऐसे तत्वों के खिलाफ पूरी सख्ती बरत रहे हैं और हमारे डीएसपी ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी।" 

इलाके में 'ऑपरेशन क्लीनअप' चलाया जा रहा है- अनिल विज

विज ने कहा कि उस इलाके में 'ऑपरेशन क्लीनअप' चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद कोई भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने की हिम्मत नहीं करेगा। इस बीच, इक्कर और पुलिस दल के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ को लेकर दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी के अनुसार, जब पुलिस टीम पचगांव के पास पहुंची और वहां डंपर को खड़ा पाया, तो इक्कर बाहर आया और उन पर गोलियां चला दीं। प्राथमिकी के अनुसार, जवाबी गोलीबारी में उसके पैर में गोली लग गई। इसके तुरंत बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए।