Bamboo से बढ़ाए गेस्ट रूम और घर की रौनक, पढ़ें ढेरों आइडियाज

Bamboo से बढ़ाए गेस्ट रूम और घर की रौनक, पढ़ें ढेरों आइडियाज

फीचर्स डेस्क। जब गेस्ट आते हैं तो आपके आपके गेस्ट रूम की दीवारों पर उनकी नजरें जरूर जाती हैं। ऐसे में आप चाहें तो अपनी दीवारों को ऐसा बना सकती हैं की उनकी नजरें हटे हीं नहीं और तारीफ भी करें। अब आप सोच रहीं होगी ऐसा क्या करें तो डोंटवेरी इसका सैलुशन आज मैं आपको बताने जा रहीं हूँ-

बैंबू का नाम तो आप सभी ने सुना होगा। बता दें कि बढ़ते पॉल्यूशन के बीच लोगों में आर्गेनिक डैकोरेशन का क्रेज काफी ट्रेंड में है। यह आपके घर को आर्गेनिक के साथ स्टाइलिश लुक भी देगा। बैंबू प्लांट्स से लेकर फर्नीचर तक, घर की सजावट के लिए आप क्रिएटिव तरीके से बैंबू का इस्तेमाल कर सकती हैं।

फेंगशुई है शुभ का संकेत

बता दें कि बैंबू प्लांट ना सिर्फ घर की खूबसूरती बढ़ाते हैं बल्कि फेंगशुई में लगाना बहुत शुभ भी माना जाता है।

रूम डिवाइडर

आप अपने रूम में रूम डिवाइडर चाहती हैं तो बड़े कमरे को दो हिस्सों में बांट सकती हैं, इसके लिए बांस को रूम डिवाइडर की तरह यूज कर सकते हैं।

वॉल टैक्सचर

आजकल वॉल टैक्सचर भी काफी ट्रेंड में है। आप अपने घर को स्टाइल करने के लिए बांस का इस्तेमाल वॉल टैक्सचर की तरह कर सकती हैं।

IFrame

बैंबू फर्नीचर

बैंबू फर्नीचर का ट्रैंड भी इन दिनों लोगों में खूब देखने को मिल रहा है। इसके अलावा आप बैंबू डैकोरेटिव आइटम्स से भी घर को डिफरेंट लुक दे सकते हैं।इसके साथ ही आप बेकार पड़े बैंबू का इस्तेमाल करके सुदंर प्लांट कंटेनर बना सकते हैं।

सीढ़ियों को डिफरेंट लुक

दूसरे तल को जाने वाली सीढ़ियों को डिफरेंट लुक देना चाहती हैं तो इसके लिए  बैंबू का इस्तेमाल कर सकती हैं। और टेबल डैकोरेशन के लिए आप इस तरह बैंबू प्लांट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

image by : freepic