डिजीशक्ति से तकनीकी रूप से दक्ष होंगे युवा: डा दयाशंकर मिश्रा उर्फ दयालु

डिजीशक्ति से तकनीकी रूप से दक्ष होंगे युवा: डा दयाशंकर मिश्रा उर्फ दयालु

वाराणसी सिटी। हरिश्चंद्र पी०जी० कॉलेज, मैदागिन वाराणसी स्थित उत्तर प्रदेश राजर्षी टंडन अध्ययन केंद्र में उत्तर प्रदेश सरकार की "डिजीशक्ति" योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों में टैबलेट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष ,खाद्य  सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डॉ दया शंकर मिश्रा "दयालु" उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के द्वारा छात्र छात्राओं को टैबलेट प्रदान किया गया। अच्छी क्वालिटी के कीमती टैबलेट पाकर छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे। सभी ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री द्वारा युवाओं के तकनीकी तौर से मजबूत करने के लिए टैबलेट वितरित किये जाने की जमकर तारीफ की।

छात्र छात्राओं को दिए टिप्स

इस अवसर पर डॉ दया शंकर मिश्रा ने विद्यार्थियों को कामयाबी के गुर सिखाये। इन टैबलेट्स को अपने कैरियर को बनाने में सही इस्तेमाल करने की सलाह दी। उन्होंने कहा की आज के डिजिटल युग में अच्छी शिक्षा हासिल करने के लिए इन गैजेटस की बहुत अहमियत है और ख़ास कर कोरोना के बाद से पढ़ाई का माध्यम काफी हद तक ऑनलाइन हो गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना से डिजिटल क्रांति का आगाज़ होगा और विद्यार्थी तकनीकी रूप से दक्ष हो सकेंगे। इससे छात्र छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त करने में आसानी होगी I

छात्र छात्राओं को साइबर क्राइम से सावधान रहने की हिदायत दी

हरिश्चंद्र महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो रजनीश कुंवर ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने छात्र छात्राओं को साइबर क्राइम से सावधान रहने की हिदायत दी। अपने टैबलेट में डिजी ऐप ज़रूर इंस्टाल करने की सलाह दी। प्रो कुंवर ने कहा कि आज के डिजिटल युग में तकनीकी ज्ञान का होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के "डिजिटल इंडिया" के सपने को पूरा होते देखना निश्चित ही सुखद एहसास है। आज भारत पारंपरिक ज्ञान के साथ साथ आधुनिक तकनीकी ज्ञान से भी लैस हो रहा है। इस मौके पर टैबलेट प्राप्त किए विद्यार्थियों में गजब का उत्साह दिखा।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश राजश्री टंडन अध्ययन केंद्र हरिश्चंद्र महाविद्यालय के प्रोफ़ेसर प्रभाकर सिंह ने बताया कि डीजीशक्ति योजना के अंतर्गत कुल  76 विद्यार्थियों को टेबलेट का वितरण किया गया । समारोह के विशिष्टअतिथि प्रोफेसर पंकज सिंह रहे एवं संचालन संजय श्रीवास्तव ने किया l इस अवसर पर प्रोफेसर अनुपम ‌ शाही, प्रोफेसर अनुराधा राय ,डॉक्टर सुमित कुमार, डॉक्टर रोशन जयसवाल , डॉक्टर रामाशीष यादव ,निधि ,प्रोफेसर अनिल कुमार सहित सभी प्रोफेसर एवं शिक्षक उपस्थित रहे।