... तो कल से एलपीजी सिलेंडर के दाम घट सकता है, पढ़ें अब आपके शहर में क्या होगा नया रेट !

... तो कल से एलपीजी सिलेंडर के दाम घट सकता है, पढ़ें अब आपके शहर में क्या होगा नया रेट !

नई दिल्ली। कल से आपको घरेलू एलपीजी को लेकर एक खुशखबरी मिल सकती है। जी,हाँ 1 दिसंबर यानि कल एक समीक्षा होने वाली है जिसमे पूरी संभावना है कि सिलेंडर के दाम घटेंगे। सरकार यह कदम इसलिए उठा सकती है क्योकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम हुईं हैं। इसके अलावा अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रबल संभावना है कि मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की तरह गैस भी सस्ता करेगी। दिवाली से एक्साईज ड्यूटी और वैट में कटौती के चलते पहले पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी कमी हुई थी।

हालांकि दिवाली से पहले LPG पर महंगाई बम फूटा था। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 266 रुपये की भारी बढ़ोतरी की गई थी, हालांकि राहत की बात ये थी कि यह बढ़ोतरी कमर्शियल सिलेंडर में ही हुआ था। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

आज भी दिल्ली में कमर्शियाल सिलेंडर 2000 रुपये के पार है। पहले यह 1733 रुपये का था। मुंबई में 1683 रुपये में मिलने वाला 19 किलो का सिलेंडर 1950 रुपये का हो गया। वहीं, कोलकाता में 19 किलो वाला इंडेन गैस सिलेंडर 2073.50 रुपये का हो गया है। चेन्नई में अब 19 किलो वाले सिलेंडर के लिए 2133 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।