...तो अब गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से पूछा जाएगा कैसी है बिजली व्यवस्था, पढ़ें पूरी खबर  

...तो अब गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से पूछा जाएगा कैसी है बिजली व्यवस्था, पढ़ें पूरी खबर  

रांची। शहर की तर्ज पर ग्रामीण इलाकों में निर्बाध बिजली आपूर्ति हो, इसके लिए झारखंड बिजली वितरण निगम ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को खास जिम्मेदारी सौंपी है। इस नयी व्यवस्था के तहत लाइनमैन से लेकर महाप्रबंधक तक के अधिकारी 29 नवंबर को गांव-गांव जाकर वहां के लोगों से बिजली की स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे।

इसके लिए रांची के सभी 15 प्रखंडों के अंतर्गत आनेवाले गांवों की सूची तैयार कर डिविजन के अधिकारियों को सौंपी गयी है। विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव खुद ब्रांबे पंचायत के चुंद, मालटोली व टीकोटाली गांव जाकर ग्रामीणों से बिजली व्यवस्था की जानकारी लेंगे। विभाग की ओर से आगे भी इस तरह की पहल की जायेगी।

विभाग के अधिकारी, उर्जा मित्र, लाइनमैन और ग्रामीण विद्युतीकरण कार्य से जुड़ी एजेंसी के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या सुनी जायेगी। फिर इससे विभाग को अवगत कराया जायेगा। मुखिया व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों से मिल कर बिजली आपूर्ति से संबंधित शिकायत सुनेंगे। अगर किसी गांव का ट्रांसफॉर्मर, अन्य उपकरण या फिर गांव की बिजली व्यवस्था खराब है, तो इसकी सूची तैयार कर उसे दूर करने का प्रयास किया जायेगा।