... तो अब 634 रुपये में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, पढ़ें कब से लागू हो रहा ये स्कीम

... तो अब 634 रुपये में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, पढ़ें कब से लागू हो रहा ये स्कीम

नई दिल्ली। अगर आप रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से परेशान है और नये साल में इससे राहत पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है।  क्योंकि नये साल में आप नया सिलिंडर महज 634 रुपये में खरीद सकते हैं। जी हां, अब आपको नया सिलेंडर सिर्फ 634 रुपये में मिल जाएगा।  लेकिन यहां बता दें यह एलपीजी सिलिंडर नहीं है। हम बात कर रहे हैं कम्पोजिट सिलिंडर की। जिसे आप लाल एलपीजी सिलेंडर की तुलना में काफी सस्ते में खरीद सकते हैं। सबसे खास बात है कि कंपोजिट सिलेंडर में आपको गैस दिखेगी भी और वजन में यह 14. 2 किलो गैस वाले सिलेंडर की तुलना में काफी हल्का भी होगा। बात करें कंपोजिट सिलेंडर के फायदे की तो, इस सिलेंडर पर कभी जंग नहीं लगेगा। लेकिन यहां हम बता दें, कंपोजिट गैस सिलेंडर में 10 किलो गैस ही मिलेंगे।

इन शहरों में मिलेगा कंपोजिट सिलिंडर

कंपोजिट सिलेंडर फिलहाल देश के 28 शहरों में मिलेगा। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) की ने इसे लांच किया है। पहले चरण में कंपोजिट सिलेंडर दिल्ली, लखनऊ, बनारस, प्रयागराज, फरीदाबाद, गुरुग्राम, जयपुर, पटना, रांची समेत 28 शहरों में लांच किया गया है।

चार महानगरों समेत अन्य जगहों पर कीमत

इसकी कीमतों की बात करें को तो दिल्ली में यह 634 में मिलेगा।  मुंबई में भी इसकी कीमत 634 ही होगी। कोलकाता में यह 652 रुपये में बेचा जाएगा।  जबकि, चेन्नई में यह 645 रुपये में मिलेगा। वहीं, रांची में यह 674 रुपये में मिलेगा।  और पटना में इसकी कीमत 697 रुपये होगी। लखनऊ में इसकी कीमत 660 रुपये रखी गई है।