सारा रोडो को इंसानों में कोई दिलचस्पी नहीं जहाज से करने लगी इश्क, जल्द करने जा रही शादी, पढ़ें पूरी कहानी

सारा रोडो को इंसानों में कोई दिलचस्पी नहीं जहाज से करने लगी इश्क, जल्द करने जा रही शादी, पढ़ें पूरी कहानी

फीचर्स डेस्क। इश्क उम्र, जात-पात और रंगरूप का भेदभाव नहीं देखता।  इश्क तो बस हो जाता है फिर उनके बीच में कोई सीमाएं नहीं रहती ऐसा हमने न जाने कितनी ही बार सुना और देखा भी है लेकिन अमूमन ऐसी बातें दो इंसानों के बीच पनपते प्रेम को लेकर कही जा सकती है लेकिन आप उस इश्क को क्या कहेंगे जो एक इंसान किसी सामान से कर बैठता है आप में सुनकर आपको थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन ये कहानी एक ऐसी लड़की की है जिसे इंसानों में कोई दिलचस्पी नहीं रही। इसीलिए उसे इश्क हुआ है हवाई जहाज़ से।

जर्मनी की रहने वाली 23 साल की सारा रोडो की दास्तां ऐसी है, जो किसी को भी हैरान कर सकती है। उनके मुताबिक, बहुत से लड़कों के साथ डेट पर जाने के बाद वो इस नतीजे पर पहुंची कि उनकी लड़कों में दिलचस्पी नहीं है बल्कि उन्हे हवा में उड़ने वाले हवाई जहाज से प्यार हो गया है जिसके साथ वक्त बिताने के लिए वो 30 से ज्यादा उड़ानें भर चुकी हैं। सारा तो ये भी दावा करती है कि वो अपने प्यार बोइंग 737 हवाई जहाज के साथ फिजिकल रिलेशनशिप में हैं उसी के साथ खाते पीते है और उसी के साथ साझा करती हैं अपना बिस्तर।

हवाई जहाज से इश्क कर बैठी लड़की

सारा को बोइंग 737 से अपने प्यार का अहसास तब हुआ जब उन्होंने उसमें पहली बार सफर किया था तभी से वो एक हवाई जहाज के प्यार के गिरफ्त में आ गई। सारा अपने प्रेमी जहाज को प्यार से ‘डिकी’ बुलाती हैं, जिसके पंखे उन्हें सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं। हवाई जहाज से इश्क का फितूर सारा के सिर पर कुछ इस कदर सवार है कि उन्होंने अपने घर में हवाई जहाज के छोटे बड़े मिलाकर कुल 60 से ज्यादा टॉय रख लिए हैं। कुछ आदमकद हैं तो कुछ छोटे है। कई तो ऐसे हैं जिसे उन्होंने खासतौर पर ऑर्डर देकर अपने लिए बनवाया है।  सारा बताती हैं कि उन्होंने अभी तक हवाई जहाज के मॉडल्स पर करीब 4,267 डॉलर खर्च किए हैं।

एरोप्लेन को बना लिया प्रेमी बेड पर सोती है साथ

इंसान होकर भी एक वस्तु से प्यार करने लगे ना एक तरह की बिमारी का साइन भी है इस स्थिति को कुछ विशेषज्ञ ‘ऑब्जेक्ट सेक्सुअल’ कहते हैं। जिसमें कोई इंसान किसी सामान के प्यार में ऐसे पागल हो जाता है कि उसे अपना जीवनसाथी बनाकर उनके साथी ताउम्र रहना चाहता है।  ऐसे लोग उन सामान को जीवित प्राणी की तरह महसूस करने लग जाते हैं। कुछ एक्सपर्ट्स इस स्थिति को ‘ऑटिज्म स्पेक्ट्रम डिसऑर्डर’ से जोड़कर भी देखते हैं। वहीं सारा बताती हैं कि जब भी वो प्रेमी से मिलना चाहती हैं तो छुट्टी लेकर हवाई जहाज से किसी नए शहर की यात्रा पर निकल जाती हैं। हालांकि उन्हें इस बात का बेहद अफसोस है कि वो अपने प्रेमी जहाज के साथ कभी पर्सनल टाइम नहीं बिता सकतीं।