टीचर्स डे पर देश के बच्चों ने बनाये खूबसूरत कार्ड्स और दी अपने टीचर्स को बेस्ट विशेज़

आइए आपको ऐसे कुछ होनहार बच्चों के द्वारा टीचर्स डे पर अपने टीचर्स के लिए बनाये कार्ड्स की कुछ झलकियां दिखाते हैं।

टीचर्स डे पर देश के बच्चों ने बनाये खूबसूरत कार्ड्स और दी अपने टीचर्स को बेस्ट विशेज़

फीचर्स डेस्क।5 सितंबर को बड़ी ही धूम धाम से टीचर्स डे हमारे फोकस 24 news की फैमिली ने मिल के मनाया और हमारी फोकस 24 news के टेलेंटेड बच्चों ने अपने इमोशन्स को तरह तरह से प्रदर्शित किया।इससे ये साबित होता है कि आज की पीढ़ी भी अपने टीचर्स का तहे दिल से सम्मान करती है ।तो आइए आपको ऐसे कुछ होनहार बच्चों के द्वारा टीचर्स डे पर अपने टीचर्स के लिए बनाये कार्ड्स की कुछ झलकियां दिखाते हैं।

लखनऊ की इशानी बाजपेई जो कि ओनली 4 इयर्स की हैं अपने सभी टीचर्स से बहुत अटैच हैं और उन टीचर्स में नीलोफर मेडम,आभास सर,अमृत शर्मा सर,तौसीफ सर,आर .जे राहुल सर से बहुत प्यार करती हैं और इन टीचर्स ने ही इशानी को मॉडलिंग करने के लिए मोटिवेट किया जिसका इशानी दिल से धन्यवाद करती है और इशानी ने अपने सभी टीचर्स के लिए टीचर्स डे में एक सुंदर सा कार्ड बनाया।

बीकानेर निवासी श्लोक ने अपने टीचर इराम मिर्ज़ा के लिए ये बेहद खूबसूरत कार्ड बना के अपनी भावनाएं बयां की हैं और यकीनन श्लोक के टीचर ने भी उनको अपने आशिर्वाद की बारिश से सराबोर किया।ऐसे प्यारे बच्चे को सभी गुरुजनों का आशीर्वाद।

बीकानेर निवासी विश्रुत ने अपनी लेखनी से दिखा दिया कि वो अपने टीचर विश्वजीत प्रसाद से कितना प्रेम करते हैं ।उन्होंने लिखा कि आप एक अद्भुत शिक्षक हैं और एक शिक्षक के रूप में सभी बच्चों को सही राह दिखाते हैं।

अद्रिका माथुर जो कि पूना में रहतीं हैं उन्होंने अपनी फेवरेट लीना मैडम के लिए टीचर्स डे पर ये सुंदर सी  ड्राइंग बनाई जो उनके अपनी टीचर के प्रति प्रेम को बयां करती है।

बीकानेर निवासी अनन्या ने बेहद सुंदर कार्ड बना के अपने फेवरेट टीचर वर्तिका मैडम का दिल जीत लिया और हमारी फैमिली फोकस हर लाइफ की भी शान बढ़ाई।ऐसी प्रतिभाएं हमारे देश का मान जरूर बढ़ाएंगी ऐसी आशा करते हैं हम सभी।

जयपुर निवासी लव्या लोहना अपनी टीचर शेफाली मैडम के लिए लिखती है कि 
मेरे जैसे 'शून्य ' को 
'शून्य 'का ग्यान बताया 
हर अंक के साथ' शून्य '
जुड़ने का महत्व बताया ।
हम लव्या के उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

जयपुर में रहने वाली किंजल ने अपने छोटे छोटे हाथों से एक प्यारा कार्ड बना कर अपनी भावनाएं प्रदर्शित की अपनी टीचर ज्योति अरोड़ा और कंचन मैडम के प्रति। किंजल ओनली 5 इयर्स की है और उसकी अपने टीचर के प्रति ये भावनाएं काबिलेतारीफ है।

हम आगे अगर बात करें लखनऊ के अदित कपूर की उन्होंने भी अपनी टीचर नेहा मंदानी के लिए बेहद सुंदर कार्ड बनाया है और वो मानती हैं कि टीचर ही पथप्रदर्शक होते हैं और अगर हमारी लाइफ में टीचर नहीं तो हमारी लाइफ में कुछ भी नहीं।

वहीं हमारी कोलकाता की अमिका घराई ने भी अपने कार्ड में ऐसा चित्र बनाया है जिसमे एक टीचर अपनी ज्ञान की ज्योत को अपने स्टूडेंट्स को दे रहे हैं और फिर वो ज्ञान से प्रकाशमान हो रहे हैं।ऐसी सोच का होना ही हमारे नन्हे मुन्नों के लिए बहुत बड़ी बात है।इन्होंने ये कार्ड अपनी टीचर पूजा कुमारी मेडम के लिए बनाया है।

लखनऊ निवासी इस्ताशा गुप्ता  ने अपनी फेवरेट टीचर राधिका शर्मा के लिए बेहद खूबसूरत ड्राइंग बनाई जो कि एक स्टूडेंट की सक्सेज को बयां करती है कि टीचर के बिना जीवन मे कुछ भी नही है। वाराणसी की मनु स्वामी ने भी अपनी टीचर के लिए बेहद सुंदर कार्ड बना कर अपना प्यार और सम्मान प्रदर्शित किया।

वहीँ कोलकाता में रहने  वाली  ,वर्षा कुमारी ,राजनंदनी गिरी ने अपनी टीचर शैली टंडन के लिए बेहद खूबसूरत कार्ड बनाया जो कि ये साफ बयां कर रहा है कि वो अपनी टीचर को कितना प्यार करतीं हैं।

दूसरी ओर कोलकाता में ही रहने वाली सिद्धि जैन अपनी टीचर पूजा जैन से बेहद प्यार करती हैं और उन्होंने भी अपने प्यार को बयां किया इस खूबसूरत कार्ड को बना के।

कोलकाता की माही गुप्ता और इंशा मुर्शिद ने अपनी प्यारी और फेवरेट टीचर अन्नू सिंह और शैली टंडन के लिए बेहद खूबसूरत कार्ड बनाया और अपना प्रेम प्रदर्शित किया ।

वहीं 5 इयर्स के रियांश राय ने भी अपनी टीचर के सम्मान में बेहद खूबसूरत कार्ड बनाया जिसमे उन्होंने केक और गुब्बारे बना कर कार्ड को और अट्रैक्टिव बना दिया।

गुरू हमारे ज्ञान के दाता,
वही हमारे भाग्य विधाता।

जीवन का वह लक्ष्य दिखाते,
सही मार्ग पर चलना सिखाते,
माता-पिता के बाद वे आते
जीवन की वे राह दिखाते।

गुरू हमारे ज्ञान के दाता,
वही हमारे भाग्य विधाता।

हमें आत्मनिर्भर बनाते,
सच्चाई के पथ पर चलना सिखाते,
सही गलत का फर्क बताते,
सर उठाकर जीना सिखाते,

गुरू हमारे ज्ञान के दाता,
वही हमारे भाग्य विधाता।

सिद्धि जैन

हमारी फोकस 24 news की टीम इन सभी प्यारे बच्चों के उज्वल भविष्य की कामना करती है और यही चाहती है कि हमारे देश का हर बच्चा अपनी लाइफ में बहुत ऊँचा स्थान प्राप्त करे और सभी शिक्षकों का उन पर आशीर्वाद बना रहे।