JEECUP 2021: 15 से 20 जून तक होगी यूपी पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा

JEECUP 2021: 15 से 20 जून तक होगी यूपी पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा

लखनऊ ।JEECUP 2021: प्रदेश भर के पॉलीटेक्निक संस्थानों में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून तक आयोजित होगी। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट jeecup.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद राम रतन ने दी।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलीटेक्निक संस्थाओ में प्रवेश ले सकते हैं। परीक्षा का प्रवेश पत्र परीक्षा के 10 दिन पहले प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा में 10 वीं पास से लेकर स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा अलग-अलग जिलों में बने केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं।

UPJEE (POLYTECHNIC) के ग्रुप A, E1 और E2 की परीक्षा ऑफलाइन मोड से होगी। वहीं शेष B, C, D, F, G, H, I, K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7 व K8 ग्रुप की परीक्षा ऑनलाइन मोड से होगी। 

आवेदन शुल्क:

प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को फॉर्म भरने की फीस 350 रुपए व एससी, एसटी अभ्यर्थी को आवेदन के लिए 250 रुपए का भुगतान करना होगा।

15 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन:

सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद राम रतन ने बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल है।