Jawan Box Office: हिंदी सिनेमा जगत में शाहरुख खान की जवान ने रचा इतिहास, हफ्ते में कमाए 520.79 करोड़ रुपए

अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान' ने अपनी रिलीज के पहले हफ्ते में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 520.79 करोड़ रुपए कमाए हैं। फिल्म निर्माताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी। तमिल फिल्मकार एटली द्वारा निर्देशित फिल्म गत गुरुवार को हिंदी, तमिल और तेलुगु...

Jawan Box Office: हिंदी सिनेमा जगत में शाहरुख खान की जवान ने रचा इतिहास, हफ्ते में कमाए 520.79 करोड़ रुपए

मुंबई। अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान' ने अपनी रिलीज के पहले हफ्ते में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 520.79 करोड़ रुपए कमाए हैं। फिल्म निर्माताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी। तमिल फिल्मकार एटली द्वारा निर्देशित फिल्म गत गुरुवार को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज की गई थी। फिल्म में खान के अलावा, नयनतारा और विजय सेतुपति भी हैं और दीपिका पादुकोण की संक्षिप्त भूमिका है। ‘जवान' के निर्माण में शामिल प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट' ने फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर कमाई की जानकारी सोशल मीडिया मंच X पर साझा की।

पोस्ट में लिखा गया है, ''बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते हुए दुनियाभर में कमाए 520.79 करोड़ रुपए। यह हफ्ते में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई है।'' निर्माताओं के अनुसार, एक्शन थ्रिलर फिल्म 'जवान' ने पहले दिन 129.6 करोड़ रुपए कमाए थे जो हिंदी सिनेमा की दुनियाभर में पहले दिन इतनी कमाई करने वाली पहली फिल्म है। फिल्म ने दूसरे दिन 110.87 करोड़ रुपए, तीसरे दिन 144.22 करोड़ रुपए और चौथे दिन 136.1 करोड़ रुपए कमाए। 'जवान' एक पिता-पुत्र की कहानी पर आधारित फिल्म है जिसका मुख्य किरदार (खान) विभिन्न समाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रकाश डालता है।

फिल्म में सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य, लहर खान, आलिया कुरैशी, रिद्धि डोगरा, सुनील ग्रोवर और मुकेश छाबड़ा के साथ-साथ संजय दत्त की भी अतिथि भूमिका है। फिल्म कारोबार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने कहा कि इस हिंदी फिल्म ने सबसे तेजी से भारत में 250 करोड़ रुपए की कमाई के आंकड़े को छुआ है। उन्होंने ‘एक्स' पर कहा कि ‘जवान' ने सबसे तेजी से 250 करोड़ रुपए के आंकड़े को छूकर 'पठान', 'गदर 2', 'KGF 2 (हिंदी)' और 'बाहुबली 2 (हिंदी)' को पीछे छोड़ दिया है।'' ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट' की पेशकश ‘जवान' की निर्माता गौरी खान और सह-निर्माता गौरव वर्मा हैं।