माफिया अतीक-अशरफ को गुड्डू मुस्लिम ने दिया था धोखा? ऐसे समझे पूरी कहानी

माफिया अतीक-अशरफ को गुड्डू मुस्लिम ने दिया था धोखा? ऐसे समझे पूरी कहानी

प्रयागराज। माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद सबसे ज्यादा जिस शख्स की हो रही है वो है अतीक का शूटर गुड्डू मुस्लिम। दरअसल अशरफ ने गोली लगने से पहले जो आखिरी शब्द कहे थे वो था..."मैं बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम... (मुख्य बात यह है कि गुड्डू मुस्लिम...)।। आखिर अशरफ मीडिया के सामने गुड्डू मुस्लिम के बारे में क्या बताना चाहता था और सबसे बड़ा सवाल की उसका नाम लेते ही सरेआम उसे और अतीक को गोलियों से भून दिया गया। इसके बाद ये चर्चा जोरों से हो रही है कि गुड्डू मुस्लिम ने ही अतीक और अशरफ को अंतिम समय में धोखा दिया था। चर्चा है कि अशरफ यही बात बताना चाहता था।

कहा जा रहा है कि गुड्डू की सूचना पर ही एसटीएफ ने असद और गुलाम को मार गिराया था। जिस दिन असद और उसके साथ शूटर गुलाम का झांसी में एनकाउंटर हुआ था, उसी दिन से अफवाह उड़ रही है कि पुलिस ने गुड्डू मुस्लिम को पकड़ लिया है लेकिन आज भी वह पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस के मुताबिक, गुड्डू की आखिरी लोकेशन कर्नाटक में मिली थी।

जानिए कितना खतरनाक है गुड्डू मुस्लिम

गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल की हत्या में नामित 10 लोगों में से एक है, जो 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या का गवाह था, जिसमें अतीक अहमद आरोपी था। 10 में से छह - गैंगस्टर अतीक अहमद और उससे जुड़े पांच अन्य - मारे गए हैं और गुड्डू मुस्लिम अब तक पुलिस की पकड़ से बच रहा है। फरवरी में उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या के वायरल हो रहे  वीडियो में मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसे बम फेंकते हुए देखा गया था। वीडियो के कारण ही एफआईआर में उसका नाम आया।

यूपी एसटीएफ के प्रमुख अमिताभ यश ने बताया है कि गुड्डू मुस्लिम, जिसका नाम गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद की हत्या में सामने आया है, अतीक अहमद के गिरोह का सबसे खतरनाक अपराधी है। एसटीएफ प्रमुख ने बताया है कि “अतीक अहमद के गिरोह से सभी फरार अपराधियों में, गुड्डू मुस्लिम सबसे खतरनाक है। मैंने उसे 1999 में गिरफ्तार किया था, जब वह ड्रग्स की तस्करी कर रहा था लेकिन अतीक के वकीलों की मदद से उसे जमानत मिल गई थी। वह बम बनाने में माहिर है। जब उमेश पाल की हत्या हुई, तो मैंने उसे (गुड्डू मुस्लिम) सीसीटीवी में आसानी से पहचान लिया था। ”

एसटीएफ प्रमुख ने बताया कि“वह एक पेशेवर अपराधी है और उसे पकड़ा जाना चाहिए। वह चलते-फिरते बम बना सकता है। जब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया जाता, वह एक बड़ा खतरा बना हुआ है। गुड्डू मुस्लिम को "बम विशेषज्ञ" कहा जा सकता है।  रिपोर्टों के अनुसार, लोगों को मारने के लिए वह बंदूक का इस्तेमाल करने के बजाय बम फेंकना पसंद करता है। वह अतीक अहमद के साथ तब से काम कर रहा है जब गैंगस्टर-राजनेता ने उसे जेल से बाहर निकाला था।